Move to Jagran APP

लाखों की लूट और चोरी के मामले में पुलिस के हाथ खाली

नवगछिया (भागलपुर)। नवगछिया में लाखों रुपये की लूट और चोरी के मामले में पुलिस के हाथ अभी

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 09:20 PM (IST)
लाखों की लूट और चोरी के मामले में पुलिस के हाथ खाली
लाखों की लूट और चोरी के मामले में पुलिस के हाथ खाली

नवगछिया (भागलपुर)। नवगछिया में लाखों रुपये की लूट और चोरी के मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं। दोनों मामले नवगछिया थाना में ही दर्ज हुए थे, लेकिन पुलिस को न तो कोई सुराग मिले हैं और न ही किसी की गिरफ्तारी हो पाई है।

loksabha election banner

18 मार्च 2021 की देर रात नवगछिया के बिजली कार्यालय के नाइट गार्ड को बंधक बनाकर 17 लाख रुपये लूट लिए गए थे। उसमें से 15 लाख रुपये बिजली बिल वसूली के और दो लाख रुपये का चेक था। अगले दिन सुबह नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीपीओ दिलीप कुमार व गोपालपुर थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी ने कार्यालय पहुंचकर घटना की जांच कर अविलंब मामले का पर्दाफाश करने का दावा किया था। पुलिस ने कैशियर उपेंद्र कुमार, नाइट गार्ड ज्योतिष कुमार व कुंदन यादव से पूछताछ की थी। एफएसएल व डाग स्कायड की टीम ने भी जांच की थी। कैश काउंटर एवं चेस्ट रूम से फिगर प्रिट उठाए गए थे। वहां पर कार्यालय में दो नाइट गार्ड की तैनाती थी, जिसमें ज्योतिष कुमार सरकारी और कुंदन यादव प्राइवेट एजेंसी के माध्यम से तैनात है। ज्योतिष को बताकर कुंदन घर बिहपुर चला गया था। घटना की रात ज्योतिष अकेला था। तभी रात में अचानक चार बदमाश आ धमके थे। ज्योतिष के शोर मचाने पर अपराधियों ने उसका मुंह बंद कर दिया था। इसके बाद उन्होंने कैश रूम के अंदर घुसकर लाकर तोड़ दिया था और रुपये लूटकर भाग निकले थे। नाइट गार्ड ने फोन पर रात्रि में ही पुलिस को घटना की जानकारी दी थी। सहायक विद्युत अभियंता आशीष कुमार के बयान पर मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली, लेकिन जांच एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाई।

शातिर चोरों के आगे पूरा सिस्टम दिख रहा बेदम

नवगछिया बाजार के श्री गणेश कांप्लेक्स स्थित शुभम ज्वेलर्स नामक सोना-चांदी की दुकान में 18 फरवरी 2021 को भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। छत के रास्ते से कांप्लेक्स में घुसे चोरों ने दुकान का शटर क्षतिग्रस्त कर लगभग 60 हजार रुपये नकद तथा लगभग 10 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया था। डाग स्क्वायड की टीम ओम नाम खोजी कुत्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंची और दुकान का जायजा लेने के बाद दो तीन जगहों पर गई। उन सभी जगहों को चिन्हित किया गया। सीसीटीवी फुटेज से निकले आरोपित का चेहरा देखा गया था।

इस मामले में दुकानदार पिकु पोद्दार और शुभम पोद्दार ने बताया कि बीती रात सात बजे दुकान बंद करके घर चले गए थे। सुबह साढ़े आठ बजे आसपास के लोगों ने फोन पर दुकान में चोरी की सूचना दी तो आकर देखा। दुकान का शटर क्षतिग्रस्त था और अंदर दुकान का सामान अस्त-व्यस्त था। साथ ही अधिकांश सोने चांदी के कीमती जेवर और अन्य सामग्रियां गायब थीं। घटना को अंजाम देने वाले आरोपित का चेहरा सीसीटीवी फुटेज में कई जगहों पर पाया गया था, कितु अब तक पुलिस के पहुंच से चोर कोसों दूर हैं। पुलिस दोनों घटनाओं में न तो आरोपितों को पकड़ पाई है और न ही रुपये बरामद कर पाई है।

हद तो तब हो गई थी जब नवगछिया न्यायालय में चोर ने केस की महत्वपूर्ण फाइल को ही जला डाला। इस घटना से सनसनी फैल गई थी। मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई, कितु इस घटना में पुलिस किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई। जांच काफी कमजोर तरीके से की गई। घटना के तीन वर्ष बीत गए, लेकिन ऐसे शातिर चोरों का पता नहीं चल पाया है।

---------------

कोट पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही लूट और चोरी के मामलों का पर्दाफाश कर लिया जाएगा। इन वारदातों में शामिल अपराधी शीघ्र पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

- सुशांत कुमार सरोज, नवगछिया एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.