Move to Jagran APP

PM Modi Cabinet Expansion: दिलेश्वर का टूटा दिल, सुपौल की चर्चा में फुल स्टॉप, बिहार की राजनीति में होगा नया बदलाव

PM Modi Cabinet Expansion केंद्र सरकार का मंत्रिमंडल का विस्‍तार हो चुका है। चर्चा थी कि सुपौल से जदयू सांसद दिलेश्वर कमैत को मंत्री बनाया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। मोदी मंत्रिमंडल की तस्वीर अब साफ हो चुकी है। बिहार की राजनीति में क्या कुछ गर्मागर्मी है पढ़ें पूरी खबर...

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 06:31 PM (IST)
PM Modi Cabinet Expansion: दिलेश्वर का टूटा दिल, सुपौल की चर्चा में फुल स्टॉप, बिहार की राजनीति में होगा नया बदलाव
सुपौल के जदयू सांसद दिलेश्‍वर कमैत,‍ सभी चर्चाओं में लगा पूर्ण विराम।

भागलपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। PM Modi Cabinet Expansion: केंद्र में मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) का मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित सांसदों पर चर्चा होती रही। ऐसे में सुपौल से जदयू सांसद दिलेश्वर कमैत (Dileshwar Kamait) के मंत्री बनने को लेकर भी चर्चा तेज हुई।

loksabha election banner

सुपौल में जदयू कार्यकर्ता लगातार इसकी जानकारी दूसरे को शेयर करते रहे। इन सबके बीच शाम को मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई। जेडीयू से सिर्फ आरसीपी सिंह को कैबिनेट में जगह दी गई है।

दिलेश्वर कामैत के बारे में 

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान दिलेश्वर कमैत (Dileshwar Kamait) ने 5,97,377 वोट प्राप्‍त किए थे। उन्‍होंने अपने निकटमत प्रतिद्वंदी कांग्रेस की रंजीत रंजन को हराया था। रंजीत रंजन ने 3,30,524 वोट प्राप्‍त किया था। दिलेश्‍वर कमैत राजनीति में आने से पूर्व रेलवे में अधिकारी थे। उन्‍होंने रेलवे की नौकरी से त्‍यागपत्र देकर राजनीति में आए।

बिहार से किसको मिली मोदी कैबिनेट में जगह 

  • एलजेपी के पशुपति पारस ने मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है।
  • जेडीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को मिली जगह।

बिहार के इन मंत्रियों की छुट्टी!

जानकारी के मुताबिक, आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद की कैबिनेट से छुट्टी हो गई है। उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। खबरों की माने तो उनसे इस्तीफा मांगा गया था, इसके बाद उन्होंने मंत्री पद से रिजाइन कर दिया। गौरतलब है कि रविशंकर प्रसाद बिहार के पटना साहिब से सांसद हैं।

बिहार की राजनीति 

दो दिन से मोदी कैबिनेट में विस्तार को लेकर बिहार की राजनीति गर्म है। जमुई सांसद चिराग पासवान चाचा पशुपति पारस के कैबिनेट में शामिल होने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उधर चर्चा इस बात की भी है कि 2019 में नीतीश कुमार ने ये कहकर मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना किया था कि वो सांकेतिक तौर पर शामिल नहीं होंगे। तब उन्हें 1 मंत्री पद मिल रहा था। अब 2021 में नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे हैं और इस बार भी उन्हें एक ही मंत्री पद मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.