Move to Jagran APP

भागलपुर रेलवे जंक्शन पर यात्रियों को मिले बेहतर सुविधाएं, जेडआरयूसीसी सदस्य ने दी यह महत्‍वप‍ूर्ण जानकारी

भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर यात्री सुविधा के संबंध में जेडआरयूसीसी के सदस्य ने स्टेशन अधीक्षक से लंबी चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि इस रेलवे स्‍टेशन का स्‍वरूप काफी बदल गया है। भागलपुर से राजधानी सहित कई अन्‍य महत्‍वपूर्ण ट्रेनों की शुरुआत की संभावना है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 07:13 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 07:13 AM (IST)
भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर यात्री सुविधाएं बढ़ायी जाए।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। पूर्व रेलवे के जेडआरयूसीसी के सदस्य श्रवण बाजोरिया सिल्क सिटी वासियों को बेहतर रेल सुविधाएं मिलने का भरोसा दिलाया है। यात्री सुविधा में विस्तार के लिए सदस्य स्टेशन अधीक्षक समर सिंह के साथ काफी देर तक चर्चा की। उन्होंने कहा कि भागलपुर स्टेशन एनएसजी-एक ग्रेड वाले स्टेशनों की सूची में है। स्टेशन का स्वरूप काफी बदल गया है। उन्होंने भागलपुर से राजधानी और शताब्दी जैसे ट्रेनों की शुरुआत करने पर चर्चा की। जेएडआरयूसीसी के सदस्य ने कहा कि राजधानी की सुविधा से अभी भी सूबे का पहला स्मार्ट सिटी शहर वंचित है। इसके परिचालन के लिए जोनल बैठक में उठाया जाएगा। जंक्शन पर ऐतिहासिक स्थलों की तस्वीर और भागलपुर में सिल्क कपड़ा किस तरह तैयार किया जाता है, इस संबंध में चित्र लगाए जाने पर विस्तार चर्चा की। उन्होंने कहा कि तस्वीर लगने से बाहर से आने वाले यात्री यहां के इतिहास से रूबरू हो सकेंगे। इस दौरान सुरक्षा संबंधित जानकारी भी रेल थानाध्यक्ष सुधीर कुमार से ली। डीआरयूसीसी के सदस्य अभिषेक जैन, चैंबर ऑफ कॉर्मस के पीआरओ आशीष सराफ, विहिप के जिलाध्यक्ष पदम कुमार जैन भी थे।

loksabha election banner

रणधीर होंगे आरपीएफ के नए  इंस्पेक्टर

भागलपुर आरपीएफ पोस्ट पर तैनात इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह का तबादला पूर्व रेलवे के लिलुआ हेड क्वार्टर में किया में किया गया है। इनकी जगह पर रणधीर कुमार को नया अफसर इंचार्ज बनाया गया है तबादले की अधिसूचना देर रात पूर्व रेलवे मुख्यालय की ओर से जारी किया गया। रणधीर कुमार पूर्व रेलवे के तारकेश्वर स्टेशन आरपीएफ पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार जुलाई के प्रथम सप्ताह में योगदान करेंगे।

आरपीएफ पोस्ट से बड़े पैमाने पर  हवलदार-सिपाही का तबादला

कोरोना की दूसरी लहर में भागलपुर आरपीएफ पोस्ट से बड़ी संख्या में हवलदार और सिपाही का तबादला किया गया है। पोस्ट से कुल 26 हवलदार-सिपाही को जुलाई माह में रिलीज किया जाएगा। रेलवे बोर्ड के रोक के आदेश के बाद भी ट्रांसफर-पोस्टिंग होना सही नहीं बताया जा रहा है। कोरोना महामारी के समय में ट्रांसफर आरपीएफ जवानों के बीच चर्चा का विषय तो बना हुआ है। कोरोना महामारी को देखते हुए रेलवे बोर्ड का आदेश था कि जुलाई तक किसी प्रकार का भी तबादला नहीं होगा। तबादले से एक तरफ आरपीएफ जवानों में बेचैनी बढ़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.