Move to Jagran APP

Video: Oops! भागलपुर में ''नाइट पेट्रोलिंग कर रही पुलिस ने चुराया पंखा'', CCTV फुटेज देख किया वापस

पुलिस अक्सर अपराधियों से कहती है कि अच्छे काम करो और टीवी में आओ लेकिन सीसीटीवी में नहीं। बिहार के भागलपुर में पुलिस खुद ही Oops मोमेंट का शिकार हो गई। सीसीटीवी में आरोप मुताबिक पंखा ले जाते हुए कैद हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Shivam BajpaiPublished: Sat, 01 Oct 2022 11:38 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 11:38 AM (IST)
Video: Oops! भागलपुर में ''नाइट पेट्रोलिंग कर रही पुलिस ने चुराया पंखा'', CCTV फुटेज देख किया वापस
भागलपुर के ढोलबज्जा का मामला, सीसीटीवी कैमरे से निकला वीडियो वायरल।

 जागरण टीम, भागलपुर: अक्सर सीसीटीवी कैमरे में चोरी करते हुए चोर ही कैद होते हैं। इनकी खोजबीन के लिए पुलिस को काफी माथापच्ची करनी पड़ती है। मुखबिरों को अलर्ट करना पड़ता है, तब जाकर चोरी के मामले का उद्भेदन होता है। लेकिन जरा सोचिए सीसीटीवी में यदि खुद पुलिस और टिमटिमाती लाइट वाली पुलिस जीप ही कैद हो जाए, तो इसकी तलाश कितनी आसान होगी? भागलपुर के ढोलबज्जा से एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला और आरोप सामने आया है। नाइट पेट्रोलिंग पर निकले पुलिसकर्मियों ने गाड़ी रोक एक घर के बाहर रखे टेबल फैन (फर्राटा पंखा) को उठा लिया और दबे पांव चलते बने।

loksabha election banner

मामला संज्ञान में आया तो नवगछिया एसपी ने जांच के आदेश दे दिए। लेकिन मामले पर ग्रामीण पुलिस की इस करतूत पर घोर निंदा कर रहे हैं। दरअसल, सोमवार 26 सितंबर को ढोलबज्जा थाना पुलिस रात्रि गश्ती के लिए निकली थी। पुलिस दल बाजार में गश्ती कर ही रहा था कि उनकी नजर सुबोध चौधरी के घर के बाहर रखे पंखे पर जा पड़ी। देर रात करीब एक बजे पुलिस टीम ने गाड़ी रोक इस पंखे को दबे पांव उठा लिया और गाड़ी में रखकर चलते बने। 

पंखा किसने चुराया का मिला जवाब

इधर सुबह सवेरे जब सुबोध चौधरी उठे, तो उनका टेबल फैन गायब था। लिहाजा, उन्होंने आसपास पूछताछ की, लेकिन उन्हें पंखा कहीं नहीं मिला। वहीं किसी ने उनके घर के पास लगे सीसीटीवी चेक करने की सलाह सुबोध को दी, जब सुबोध एंड फैमिली ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो वे हैरान हो गए। सुबह जो हल्ला मचा था कि पंखा किसने चुराया, पंखा किसने चुराया? उसका जवाब वहीं सीसीटीवी देख रहे लोगों ने दे दिया, 'पंखा पुलिस ने चुराया'। 

सुबोध ने सीसीटीवी से मोबाइल पर रिकार्डिंग की और फिर थाने पहुंच गए उन्होंने वहां पुलिसकर्मियों को वीडियो दिखाते हुए कहा कि क्या आप पंखा लेकर आए हैं। इसपर पुलिस वालों ने गश्ती पुलिस दल से पूछताछ की। लवारिश मिले समान की लिस्ट देखी गई। मामला तूल पकड़ने लगा तो ढोलबज्जा पुलिस ने सुबोध को बुलाकर पंखा वापस कर दिया। मामले में सरपंच सुशांत कुमार ने कहा कि सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि गश्ती गाड़ी से उतरकर पुलिसकर्मी पंखा उठाकर अपने साथ ले गए।

मामले में ढोलबज्जा थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने कहा कि गश्ती के दौरान सड़क किनारे लवारिश हालत में पंखा पड़ा मिला था। इसके चलते ही सिपाही उसे अपने साथ थाने ले आए। इससे पहले उन्होंने दरवाजा भी खटखटाया था लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। प्रभारी ने ये भी कहा कि किसी ने थाने पुलिस पर लगे पंखा चोरी की बात सरासर गलत है, जिस व्यक्ति का पंखा है, उसकी दुकान भी है। दुकान बंद करने के बाद वो पंखा घर के बाहर भूल गया था।

'सीसीटीवी फुटेज देखा गया है, जिसका पंखा था उसे दे दिया गया है। मामले में नवगछिया सर्किल इंस्पेक्टर को जांच के निर्देश दिए गए हैं।' - सुशांत सरोज, एसपी, नवगछिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.