जागरण संवाददाता, लखीसराय। किऊल-बरौनी रेलखंड अंतर्गत धीराडाढ़ जवास-डुमरी रेलवे स्टेशन के बीच सोमवार की रात 3105 अप सियालदह-बलिया एक्सप्रेस ट्रेन के पार्सल वैन से अज्ञात बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। बदमाशों ने ट्रेन को वैक्यूम कर पार्सल वैन के लाक को तोड़कर उसमें रखे सामान को नीचे उतार लिया। सामान का बंडल अधिक रहने के कारण उसे वहीं छोड़कर ही सभी भाग गए। मंगलवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने देखा कि खेत में रेलवे पार्सल वैन का काफी सामान खेत में पड़ा हुआ है। इसके बाद रेल पुलिस ने पहुंचकर इसकी जांच की। रात को चोरी के समय रेल पुलिस एवं ट्रेन के चालक एवं गार्ड को इसकी भनक तक नहीं लगी। स्थानीय सूत्र बताते हैं कि बदमाश कीमती सामान अपने साथ ले जाने में सफल रहे।

पार्सल वैन का 20 बंडल सामान हुआ बरामद

अप सियालदह-बलिया एक्सप्रेस ट्रेन के पार्सल वैन में छपरा स्टेशन के लिए समान बुक किया गया था। सोमवार की रात करीब 9:40 बजे उक्त ट्रेन किऊल स्टेशन से रवाना हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किऊल स्टेशन पर ही अपराधी उक्त ट्रेन में सवार हो गए थे। ट्रेन को डुमरी स्टेशन से करीब आधा किलोमीटर पहले वैक्यूम करके रोक दिया। इसके बाद बदमाशों ने पार्सल वैन का लाक तोड़कर उसमें रखे सामान के बंडल को नीचे उतार लिया। कुछ बंडल पार्सल वैन के अंदर ही रह गया। बंडल को नीचे उतारने के बाद कुछ कीमती सामान लेकर अपराधी वहां शेष बंडल छोड़कर निकल गया। इसकी भवन रेल पुलिस को नहीं मिली।

आरपीएफ का दावा

किऊल आरपीएफ इंस्पेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि ट्रेन की पार्सल वैन तोड़ने की सूचना पर जब पुलिस वहां पहुंची तो बदमाश सामान छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने छोटा बड़ा कुल 20 बंडल वहां से बरामद किया है। इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। आरपीएफ ने डुमरी गांव के दो युवकों को हिरासत में भी लिया लेकिन पूछताछ करके दोनों को छोड़ दिया। जबकि हकीकत में आरपीएफ मंगलवार की सुबह में स्थानीय लोगों की सूचना पर वहां पहुंची और खेत में रखे बंडल को जब्त किया।

Edited By: Dilip Kumar Shukla