Move to Jagran APP

बीडीओ को लिखा पत्र, अब मुखिया और सरपंच पंचायत सरकार भवन में बैठेंगे Bhagalpur News

अधिकांश जगहों पर पंचायत में कार्यरत कर्मी और जनप्रतिनिधि पंचायत सरकार भवन में नहीं बैठ रहे हैं। जिसके कारण पंचायत के लोगों को परेशानी हो रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 02:38 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 02:38 PM (IST)
बीडीओ को लिखा पत्र, अब मुखिया और सरपंच पंचायत सरकार भवन में बैठेंगे Bhagalpur News
बीडीओ को लिखा पत्र, अब मुखिया और सरपंच पंचायत सरकार भवन में बैठेंगे Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजेश कुमार ने बीडीओ को पत्र लिखकर मुखिया, सरपंच, वार्ड प्रतिनिधियों को पंचायत सरकार भवन में बैठाने के लिए कहा है। साथ ही कार्यपालक सहायक, तकनीकी सहायक, लेखापाल आदि को भी पंचायत सरकार भवन में ही कार्य करने के लिए लिखा है।

loksabha election banner

जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया कि जिले वित्तीय वर्ष 2015-16 के दौरान 41 पंचायत सरकार भवन बनाने की अनुमति मिली थी। इसमें से 34 भवन बनकर तैयार है। इतने ही पंचायत सरकार भवन और भी बनाने की योजना बनी है। जिसपर काम चल रहा है। साथ ही सभी पंचायत में पुराना पंचायत भवन है। जिसके जीर्णोद्धार के लिए बीडीओ को लिखा गया है। पंचायत भवन के जीर्णोद्धार के बाद यहां कुर्सी टेबल की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अधिकांश जगहों पर पंचायत में कार्यरत कर्मी और जनप्रतिनिधि पंचायत सरकार भवन में नहीं बैठ रहे हैं। जिसके कारण पंचायत के लोगों को परेशानी हो रही है। एक ही जगह मुखिया, सरपंच व वार्ड प्रतिनिधियों के बैठने से लोगों को काम के लिए इधर-उधर दौडऩा नहीं पड़ेगा। सारे कार्य एक ही जगह आसानी से हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.