Move to Jagran APP

सृजन घोटाला : राकेश और अमरेंद्र को भेजी गई नोटिस, होगी विभागीय कार्रवाई Bhagalpur News

आरोपी राकेश और अमरेंद्र द्वारा नोटिस का जवाब भेजने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पूर्व में भी आरोप से संबंधित कागजात बेऊर जेल के माध्यम से दोनों को भेजा गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 07:36 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 07:36 AM (IST)
सृजन घोटाला : राकेश और अमरेंद्र को भेजी गई नोटिस, होगी विभागीय कार्रवाई Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। सृजन घोटाला के आरोपी राकेश झा और अमरेंद्र यादव के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई होगी। दोनों का पक्ष जानने के नोटिस भेजा गया है। नोटिस एडीएम विभागीय जांच मनोज कुमार के स्तर से भेजा गया है। राकेश और अमरेंद्र द्वारा नोटिस का जवाब भेजने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

पूर्व में भी आरोप से संबंधित कागजात बेऊर जेल के माध्यम से दोनों को भेजा गया है। बार-बार सूचना देने के बावजूद दोनों आरोपी अपना पक्ष नहीं रख रहे हैं। राकेश झा और अमरेन्द्र यादव को पूर्व में निलंबित किया जा चुका है। पूर्व में दोनों आरोपियों ने पत्र भेजकर कहा था कि मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते पक्ष रखने की स्थिति में नहीं हैं। दोनों ने जेल से निकलने के बाद सुनवाई करने का आग्रह किया था, लेकिन जांच अधिकारी ने आरोपियों के तर्क को खारिज कर दिया था।

अमरेन्द्र नजारत शाखा के सहायक नाजिर और राकेश जिला भू-अर्जन कार्यालय के नाजिर थे। राकेश को एसआइटी और अमरेन्द्र को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। दोनों के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल किया जा चुका है। एजी की ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार जिला भू-अर्जन कार्यालय की 333 करोड़ व नजारत शाखा की 220 करोड़ से अधिक की अवैध निकासी हुई है।

एनवी राजू की संपत्ति पर बैंक ने चिपकाया नोटिस

सृजन घोटाला का मास्टरमाइंड और कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू की संपत्ति को नीलाम करने की प्रक्रिया बैंक ऑफ बड़ौदा घंटाघर ब्रांच ने शुरू कर दी है। संपत्तियों की नीलामी के लिए तीन मजिस्ट्रेट की तैनाती के लिए एसडीओ कार्यालय में शुल्क जमा कर दिए गए हैं। एसडीओ आशीष नारायण ने दो दिन पूर्व बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक को पत्र भेजकर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति के लिए शुल्क जमा करने के लिए कहा था। बैंक ऑफ बड़ौदा के पैनल अधिवक्ता केशव झा और बैंक अधिकारी ने एनवी राजू के तीनों प्रतिष्ठानों पर नोटिस गुरुवार को चस्पा कर दिया। नोटिस में कहा गया है यह जमीन नीलाम होने वाली है।

1 करोड़ 55 लाख 85 हजार 366 रुपये और 28 पैसे के अलावा ब्याज और अन्य शुल्क मिलाकर 1.88 करोड़ की वसूली के लिए बैंक राजू की संपत्ति बेचेगी।

एनवी राजू की संपत्ति होगी नीलाम

-निगम के वार्ड-16 स्थित जोगसर के चंडी प्रसाद लेन में 1440 वर्गफीट की जमीन है।

-डॉ. आरपी रोड में ईश्वरी कांप्लेक्स में ग्राउंड फ्लोर पर 1004 वर्गफीट के अलावा 0.0594 डिसमिल जमीन है।

-पुलिस लाइन रोड में अध्यान्ती टॉवर में बेसमेंट में 1118.70 वर्गफीट का हिस्सा है।

1.88 करोड़ का बकाया जमा नहीं करने हो रही कार्रवाई

एनवी राजू की जोगसर में 1440 वर्गफीट, ईश्वरी कांप्लेक्स में 1004 वर्गफीट और अध्यान्ती टॉवर में 1118.70 वर्गफीट जमीन की नीलामी 28 जनवरी को नीलामी होगी। 27 जनवरी तक ऑनलाइन ई-निविदा मांगी गई है। सृजन घोटाला में सीबीआइ ने एनवी राजू पर चार्जशीट किया है। करीब 1.88 करोड़ का बकाया जमा नहीं कर पाने के बाद बैंक ने सरफेसी एक्ट का उपयोग कर एनपीए वसूली की कवायद की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.