भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर जिले के नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन सोमवार से शुरू हो गया। भागलपुर में उप समाहर्ता राजेश कुमार झा राजा के कार्यालय में उम्मीदवार अपना नामांकन कर सकेंगे। बांका में नामांकन समाहरणालय में होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने का समय दस बजे से तीन बजे तक है। नामांकन कराने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक है। एक अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। तीन अक्टूबर तक प्रत्याशी उम्मीदवार अपना नाम वापस कर सकते हैं। चुनाव 21 अक्टूबर को होगी और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।

चुनाव को देखते हुए नाथनगर और बेलहर विधानसभा में धारा 144 लगा दी गई है। कोई भी व्यक्ति, राजनीतिक दल और संगठन से जुड़े लोग राजनीतिक आयोजन से संबंधित किसी भी प्रकार की सभा, जुलूस, धरना-प्रदर्शन और ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग बिना सक्षम पदाधिकारी की अनुमति के बिना नहीं कर सकेंगे।

ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग रात दस बजे से सुबह छह बजे तक नहीं कर सकेंगे। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार का पोस्टर, पर्चा, आलेख, फोटो, किसी व्यक्ति विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक पर्चा, आलेख, फोटो आदि का प्रकाशन नहीं करेंगे। आपत्तिजनक, विधि विरुद्ध संदेश वाट्सएप या एसएमएस से नहीं करेंगे। धार्मिक स्थल का प्रयोग राजनीतिक प्रचार के लिए नहीं करेंगे। भावनाओं को भड़काने वालों पर कार्रवाई होगी। मतदाताओं को डराने, धमकाने एवं किसी प्रकार का प्रलोभन देने वालों पर कार्रवाई होगी। प्रदूषण फैलाने वाली प्रचार सामग्रियों का प्रयोग नहीं होगा। मानव शरीर को नुकसान पहुंचाने किसी भी समान का लोग प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप