बांका [जेएनएन]। विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रशासनिक महकमा सक्रिय हो गया है। शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय प्रशासन साथ मिलकर क्षेत्र के संवेदन और अतिसंवेदनशील बूथों का निरीक्षण कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं, मतदाताओं के बीच भी जागरुकता अभियान चलाने की भी तैयारी पूरी कर ली गई है।

इसी क्रम में डीडीसी रविप्रकाश, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक रंजन, डीआरडीए निदेशक कुमार सिद्धार्थ, डीसी उत्तम कुमार झा द्वारा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित बसमाता एवं लौढिय़ा पंचायत के बूथों का निरीक्षण किया। साथ में बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू, सीओ नागेंद्र प्रसाद, थानाध्यक्ष विनोद कुमार, मुखिया अनिता देवी, विजय हांसदा सहित अन्य थे। इस दौरान दोनों पंचायत के बूथों पर मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण किया।

जिसमें शौचालय, पेयजल, रास्ता, सुरक्षा व्यवस्था, मतदानकर्मियों के ठहरने के प्रबंध साथ साथ स्थानीय मतदाताओं से भी बातचीत की है। बूथों के निरीक्षण से पूर्व स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की गई। डीडीसी ने बताया कि उपचुनाव को लेकर बसमाता एवं लौढिय़ा पंचायत के दर्जनों संवेदन और अतिसंवेदनशील बूथों पर मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण किया गया। मतदान के दिन सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। नक्सल प्रभावित इलाकों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप