जागरण संवाददाता, पूर्णिया। जिले के मुफस्सिल थाना के नेवालाल चौक पर पानी के सोख्ता से 4 माह से लापता मुजाहिर आलम का शव बरामद हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना की पुलिस और सहायक खजांची थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है। शव बरामदगी के बाद हत्या की वजह प्रेम प्रसंग सामने आया है। कहा जा रहा है कि अवैध संबंध छिपाने के लिए मुजाहिर की हत्या कर दी गई।

मौके पर मजिस्ट्रेट के निगरानी में शव को सोख्ता से बाहर निकाला गया। मृतक की पहचान स्वजनों ने शव के कपड़े देखकर की है। घटना के बाबत मृतक की पत्नी तुमीना खातून और मृतक की बहन रुखसाना बानो ने कहा कि पूर्णिया सिटी निवासी 50 वर्षीय मुजाहिर आलम पिछले 4 माह से लापता था। जिसको लेकर सदर थाना में मुजाहिर के गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखवाई गयी थी। बहन रुखसाना बानो ने कहा कि नेवालाल चौक के स्थित दुलारी होटल में पिछले एक साल से मुजाहिर आलम काम करता था। उस होटल की मालकिन रोशन बानो और प्रताप ठाकुर के बीच अवैध संबंध थे, जिसको मुजाहिर ने देख भी लिया था। इस बात को छुपाने के लिए होटल मालकिन रोशन बानो और उनके प्रेमी प्रताप ठाकुर ने मिलकर गला रेतकर मुजाहिर आलम की हत्या कर दी।

आरोप है कि शव को छिपाने लिए रोशन बानो और रोशन बानो के प्रेमी प्रताप ठाकुर सहित एक अन्य लोगों ने शव को पानी के सोख्ता में डाल दिया। घटना का खुलासा तब हुआ जब मुजाहिर की पत्नी तुमीना खातून खोजबीन करते हुए दुलारी लाईन होटल के मालिक के पास पहुंची। जब होटल मालिक विजय से पूछा मेरा पति इसी होटल में काम करता था तो गायब कहां हो गया। इस बात को लेकर होटल मालिक विजय गुस्से में आ गया और गुस्से में कहा कि जिस तरीका से मेरे पत्नी के द्वारा तुम्हारे पति की गला रेतकर हत्या कर सोख्ते में फेंका है। उस तरीका से तुम सभी को भी हत्या कर सोख्ते में डाल देंगे।

सोख्ते में डाल देने की बात कहने पर परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी पुलिस को दी। मुफस्सिल थाना और सहायक खजांची पुलिस घटना की गंभीरता से लेते हुए मामले की छानबीन में जुट गई ।होटल मालिक विजय रहा सहित रोशन बानो के प्रेमी प्रताप ठाकुर को सहित एकअन्य युवक राकेश ठाकुर को सहायक खजांची थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है। वही सदर एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार सरोज ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है । दोनों से पूछताछ की जा रही है । वही होटल मालकिन रोशन बानो फरार हो गई है। मजिस्ट्रेट की निगरानी में शव को बाहर निकाला गया है। शव पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Edited By: Shivam Bajpai