भागलपुर [जेएनएन]। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला निवासी मोतकबैर शेख को बदमाशों ने ब्रह्मपुत्र मेल (14056 डाउन) से अगवा कर लिया। घटना गत 18 नवंबर की है। पीडि़त का छोटा भाई इदरीश रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पिछले पांच दिनों से थानों के चक्कर काट रहा था। आखिरकार डीआइजी के निर्देश पर जीआरपी थोने में केस दर्ज किया गया। मोतकबैर शेख दिल्ली में ट्रेन में सवार हुआ था। उसके छोटे भाई ने हत्या की नीयत से अपहरण किए जाने की आशंका जताई है।

मोतकबैरी शेख पुत्र हासु एसके फरक्का थाना अंतर्गत गोहलबारी गांव के रहने वाले हैं। छोटे भई इदरीश शेख सोमवार को डीआइजी विकास वैभव से मिला और बड़े भाई मोतकबैर शेख की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई। डीआइजी को बताया कि 17 नवंबर को उसका बड़ा भाई ब्रह्मपुत्र मेल से मुर्शिदाबाद के लिए चला था। 18 नवंबर की रात एक बजे मोबाइल नंबर से उसके भाई ने बात कर बताया कि वह जंगल में है। चारदीवारी की हुई है। चार-पांच लोग उसे घेर कर रखे हैं। उक्त मोबाइल नंबर का कोतवाली थाना से पता किया। मोबाइल नंबर का रेंज बरारी थाना के मेडिकल के आसपास का बता रहा था। इसके बाद इदरीश बरारी थाना प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे। लेकिन बरारी थाना ने केस दर्ज करने से इंकार कर दिया। जीआरपी थाना में भी बरारी थाना क्षेत्र का मामला होने की बात कहकर प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई।

इदरीश ने डीआइजी से कहा कि 20 नवंबर से वह अपने भाई की खोज में भटक रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआइजी ने जमालपुर एसआरपी को प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया। प्राथमिकी में इदरीश ने हत्या की नीयत से बड़े भाई का अपहरण करने की आशंका जाहिर की है। उसने कहा है कि उसके भाई के जान को खतरा है।

डीआइजी विकास वैभव ने कहा कि दिल्ली स्टेशन से मोतकबैर ट्रेन में सवार हुआ था। भागलपुर जीआरपी थाना में मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस