Move to Jagran APP

मुंगेर : पुलिस नाकाम या अपराधी चालाक? पिछले दस दिनों में अचानक बढ़ गया अपराध का ग्राफ

मुंगेर में अपराध का ग्राफ पिछले दस दिनों में तेजी से बढ़ गया है। लूट चोरी जैसी घटनाएं लगातार हो रही हैं। अपराधी दिनदहाड़े इन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ज्‍यादातर मामलों में पुलिस के हाथ खाली हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 03:28 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 03:28 PM (IST)
मुंगेर में अपराध का ग्राफ पिछले दस दिनों में तेजी से बढ़ गया है।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। पिछले 10 दिनों में शहरी क्षेत्र से लेकर प्रखंडों तक अपराध का ग्राफ काफी तेजी बढ़ गया है। आए दिन हो रहे वारदातों से शहरवासी भयाक्रांत हैं। शहर में रात में वाहन चेङ्क्षकग नहीं होने के कारण सूनी सड़कों से लेकर भीड़ भाड़ इलाकों में भी बदमाशों का बोल बाला है। अकेले या परिवार के साथ जाने वाले मुसाफिरों को लोग निशाना बना रहे हैं। और छोटी-बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि, पुलिस कप्तान ने पेट्रोङ्क्षलग में तेजी लाने के लिए निर्देश भी दिया है। इसके बाद भी बदमाशों मनोबल कम नहीं हुआ है। बदमाशों का दुस्साहस इस कदर बढ़ गया है कि दिनदहाड़े भीड़ वाले इलाके में घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। छिनतई और चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। पुलिस का दावा है कि महिला के साथ हुई छिनतई की घटना में शामिल बदमाशों तक पहुंच गई है। जल्द ही इसका पर्दाफाश किया जाएगा।

loksabha election banner

भीड़ वाले इलाके में वारदात

हाल की घटनाओं को देखकर यहीं लग रहा है कि पुलिस कुछ करना भी नहीं चाहती है। शहर के बंद घरों में चोरी की वारदात आम हो गई है। सोमवार को हर में सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगह किला रोड में महिला से छिनतई की घटना के बाद लोगों का मन छोटा हो गया है। दोपहर 12 बजे के करीब बदमाशों ने महिला की चेन छीन ली। इस घटना के बाद बदमाशों का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच गया है। अब अगला शिकार कौन किस दिन बन जाएगा, कहना मुश्किल है।

केस स्टडी-एक

-12 जुलाई को दिन में एएसपी कार्यालय के पास पति के साथ किला परिसर घूम रही महिला जानकी देवी के गले से दो बदमाशों ने लगभग 80 हजार रुपये की सोने चेन छीन ली। महिला चिल्लाते रही, तबतक बाइक सवार दोनों बदमाश फरार हो गए। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत यह वारदात हुई थी। दिनहाड़े हुई घटना ने पुलिस के तमाम दावों की पोल खुल गई।

केस स्टडी-दो

-12 जुलाई को असरगंज में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े लखनपुर गांव के प्रदीप कुमार से 50 हजार छिनतई की। पीडि़त सचिवालय में काम करते थे । घर निर्माण के लिए स्टेट बैंक से पचास हजार रुपये का निकासी कर घर लौट रहे थे। दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। प्रखंड के लोग अभी भी दशहत में है।

केस स्टडी-तीन

30 जून को कोतवाली थाना क्षेत्र के रायसर गुलजार पोखर और कोतवाली थाना के सामने चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद 11 जुलाई को कासिम बाजार थाना के घोसी टोला स्थित एक बैंक कर्मी के बंद घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए की चोरी की। इस घटना का पर्दाफाश अभी तक नहीं हुआ है। घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी है। 30 जून ही कोतवाली थाना क्षेत्र में एक रात में तीन स्थानों पर चोरी की घटना हुई थी।

-12 जुलाई की दोपहर कोतवाली थाना क्षेत्र के इलाके में महिला के साथ छिनतई की घटना हुई थी। इसमें सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल सका। पुलिस घटना में शामिल बदमाशों के करीब पहुंच गई है। जल्छ ही इस मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

-नंद जी प्रसाद, एसडीपीओ, सदर।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.