संवाद सहयोगी, जमुई : 'अग्निपथ योजना में अग्निवीरों को जो चार साल का समय दिया गया है, वो बहुत ही कम है। जिस तरह एमपी और एमएलए को पांच साल का समय दिया जाता है, उसी तरह युवाओं को भी देना चाहिए। युवाओं से मेरी बात होती है। युवाओं के दर्द को समझता हूं। केंद्र सरकार को इस पर एक बार गंभीरता पूर्वक विचार करने की जरूरत है।' उक्त बातें बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने अपने खैरा प्रखंड स्थित आवास पर कही।

उन्होंने कहा कि वे युवा मंत्री हैं और उनकी युवाओं से बात होती रहती है। उस आधार पर उनकी व्यक्तिगत राय है। मंत्री ने युवाओं की मांग को जायज ठहराया और कहा कि अगर युवा साथियों का भला होता है तो मंत्री और सांसदों का भी पेंशन केंद्र सरकार को बंद कर देना चाहिए।

लघु ङ्क्षसचाई मंत्री संतोष सुमन का हम के कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

संवाद सूत्र, सिकन्दरा(जमुई): बिहार सरकार के लघु सिंचाई मंत्री सह हम पार्टी संसदीय दल के नेता संतोष कुमार सुमन का हम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की दोपहर सिकन्दरा पहुंचने पर एनएच-333-ए के किनारे सिकन्दरा मुख्य चौक पर फूल-माला पहनाकर स्वागत किया। दरअसल, मंत्री गया से नवादा, सिकन्दरा होकर लखीसराय जा रहे थे। इस दौरान मंत्री आधे घंटे से अधिक देर तक निरीक्षण भवन में रुककर कार्यकर्ताओं का हाल चाल जाना। उनके समस्याओं से रूबरू हुए।

लघु सिंचाई मंत्री ने कहा कि किसानों की हर समस्या के साथ उनके दुख-दर्द में शामिल होना मेरी पहली प्राथमिकता है। किसानों की उत्थान के लिए सरकार भी कृत संकल्पित है। किसानों को अनुदानित दर पर बीज व कृषि यंत्र समेत अन्य उपकरण उपलब्ध करा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विकास की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान तक पहुंच रहा है। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक प्रफुल्ल कुमार मांझी, प्रदेश कार्यसमिति नेता शिवटहल मांझी, प्रखंड अध्यक्ष पवन मांझी, प्रकाश मांझी समेत कई हम के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

Edited By: Shivam Bajpai