Move to Jagran APP

जदयू के लिए समर्थन जुटाने प्रभारी मंत्री पहुंचे भागलपुर, जानिए... किनको बना रहे उम्मीदवार

मंत्री ललन सिंह को सीएम आवास से निर्देश मिला था कि देवघर से भागलपुर होते हुए पटना लौटें। वे दोपहर में यहां आए थे। चिकित्सक के आवास पर भागलपुर नवगछिया के भी लोगों को बुलाया गया था।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 11:27 AM (IST)
जदयू के लिए समर्थन जुटाने प्रभारी मंत्री पहुंचे भागलपुर, जानिए... किनको बना रहे उम्मीदवार
जदयू के लिए समर्थन जुटाने प्रभारी मंत्री पहुंचे भागलपुर, जानिए... किनको बना रहे उम्मीदवार

भागलपुर [जेएनएन]। जिले के प्रभारी मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक कर भागलपुर सीट पर जदयू के लिए समर्थन मांगा। बैठक में ललन सिंह ने लोगों को बताया कि यहां जदयू ने विधायक अजय कुमार मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है। ललन ने अजय के विषय में प्रबुद्ध लोगों (सभी अगड़ी जाति) से फीडबैक भी लिया। बैठक में उपस्थित अधिकांश बुद्धिजीवियों ने अजय के प्रति अपनी अच्छी राय नहीं दी। इस पर ललन ने कहा कि अब पार्टी ने उम्मीदवार दे दिया है तो उन्हें विजयी बनाना ही होगा।

loksabha election banner

हालांकि बैठक में यह भी चर्चा हुई कि जदयू इस सीट को लेना नहीं चाहता था। ऐसा इसलिए कि जदयू के पास लोकसभा लडऩे और सीट निकालने के लिए कोई मजबूत प्रत्याशी नहीं है। पार्टी के पास आप्शन कम होने के कारण उन्हें अजय के नाम पर विचार करना पड़ा। उनके नाम पर विचार करने का सबसे बड़ा आधार वर्तमान सांसद की स्वजाति होना बताया गया। अजय के पक्ष में यह बात आई कि वे कहलगांव और नाथनगर दोनों विधानसभा से जीते हुए हैं। प्रभारी मंत्री ने आदमपुर स्थित एक प्रसिद्ध चिकित्सक के आवास पर बैठक कर लोगों की नब्ज टटोलने की कोशिश भी की। पटना जाने से पूर्व वे अजय को जिताने और उनके लिए लगने की भी अपील कर गए। ललन सिंह सोमवार की रात देवघर में थे। वहां उन्होंने बाबा की पूजा की।

बताया गया कि ललन को सीएम आवास से निर्देश मिला था कि देवघर से भागलपुर होते हुए पटना लौटें। वे दोपहर में यहां आए थे। चिकित्सक के आवास पर भागलपुर के अलावा नवगछिया के भी लोगों को बुलाया गया था। इसमें एनडीए के भी कुछ कार्यकर्ता थे। उधर, शहर में अफवाह उड़ी कि दूसरे दल के एक नेता को जदयू की टिकट से चुनाव लड़ाने के लिए ललन यहां आए थे। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

जदयू की ओर से अजय मंडल का नाम आने के बाद से ही भागलपुर सीट के लिए शहर में हर घंटे नए नाम जुड़ रहे हैं और कट रहे हैं। अजय मंडल के द्वारा नामांकन फार्म खरीदने के बाद भी दूसरे नेताओं के नाम की चर्चा बंद नहीं हुई है। इसबीच, जदयू के जिला अध्यक्ष विभूति गोस्वामी ने दावा किया है कि पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी अजय ही होंगे। अजय के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए ही प्रभारी मंत्री भागलपुर आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.