Move to Jagran APP

Bhagalpur News: प्रेमी के संग मीना ने पति को मार डाला था, अब काटेगी उम्रकैद

एडीजे-14 विवेक कुमार ने बुधवार को नंदकिशोर हत्याकांड में सजा सुनाते हुए अभियुक्त मीना देवी को उम्रकैद की सजा सुनाई। फैसले में अभियुक्त को 30 हजार रुपये का अर्थदंड देने का भी आदेश दिया गया है। अर्थदंड की राशि जमा नहीं करने की सूरत में उसे पांच साल की अतिरिक्त कठोर कारावास की सजा भुगतनी होगी। केस के ट्रायल के दौरान अपर लोक अभियोजक ने पांच गवाहों की गवाही कराई।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 16 May 2024 02:56 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2024 02:56 PM (IST)
प्रेमी के संग मीना ने पति को मार डाला था, अब काटेगी उम्रकैद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बबरगंज थाना क्षेत्र में प्रेमी जट्टा उर्फ कृष्णा कुमार के साथ मिलकर पति नंदकिशोर मंडल की गला घोंट कर हत्या करने वाली मीना देवी को न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। एडीजे-14 विवेक कुमार ने बुधवार को नंदकिशोर हत्याकांड में सजा सुनाते हुए अभियुक्त मीना देवी को उम्रकैद की सजा सुनाई।

फैसले में अभियुक्त को 30 हजार रुपये का अर्थदंड देने का भी आदेश दिया गया है। अर्थदंड की राशि जमा नहीं करने की सूरत में उसे पांच साल की अतिरिक्त कठोर कारावास की सजा भुगतनी होगी।

केस के ट्रायल के दौरान अपर लोक अभियोजक संजय प्रसाद यादव ने पांच गवाहों की गवाही कराई। उन्होंने पति की हत्या में मीना के संलिप्त होने के संबंध में गवाही दी थी।

तीन साल पूर्व पति के रहते प्रेमी संग भाग गई थी मीना

हत्या के तीन साल पूर्व पति के साथ रहने के दौरान मीना सजौर थाना क्षेत्र के कृष्णा कुमार उर्फ जट्टा के साथ भाग गई थी। उसके बाद से वह पति से दूर जट्टा के साथ ही कहीं किराये का कमरा लेकर रहने लगी थी। इस बीच मीना ने पति नंदकिशोर मंडल की तरफ से उसके नाम से खरीदी गई दो कट्ठा जमीन पति को जानकारी दिये बिना बेच दी थी।

पति ने जट्टा के साथ उसके गलत रिश्ते का विरोध करना शुरू कर दिया था। इससे वह कुपित थी। हत्या को अंजाम देने के चार दिन पूर्व वह प्रेमी जट्टा को छोड़ पति नंदकिशोर के पास आकर रहने लगी। इस दौरान उसने साजिश के तहत जट्टा को बुलाकर उसके साथ मिलकर पति की गला घोंट हत्या कर दी।

हत्या को अंजाम देने के बाद अपने दामाद शत्रुघ्न मंडल को खुद मोबाइल से सूचना दी कि किसी ने पति की हत्या कर दी है। पहले तो दामाद सास की सूचना पर झांसे में आ गया था, लेकिन सास-ससुर के खराब रिश्ते की जानकारी दामाद को थी। उसके बाद दामाद के बयान पर बबरगंज थाने में हत्या का केस दर्ज किया गया था। उसमें मीना देवी आरोपित बनाई गई थी। जट्टा को भी केस में आरोपित बनाया गया था।

ये भी पढ़ें- Sasaram News : CSP लूट कांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तीन बदमाश गिरफ्तार; दो मोबाइल और लैपटॉप भी बरामद

ये भी पढ़ें- Patna News : पिता की हत्या के गवाह बेटे पर अंधेरी रात में बदमाशों ने कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग, बाल-बाल बची जान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.