Move to Jagran APP

हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने नालंदा को हराया, जानिए... स्कोर कार्ड

सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग मैच की पहली पारी में बोर्ड प्रेसिडेंट ने 75 रनों की बढ़त नालंदा की टीम पर बना ली है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 01:19 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 02:51 PM (IST)
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने नालंदा को हराया, जानिए... स्कोर कार्ड
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने नालंदा को हराया, जानिए... स्कोर कार्ड

भागलपुर [जेएनएन]। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी के सुपर लीग में बुधवार को सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने नालंदा को 156 रनों से हरा दिया। पहली पारी में 75 रनों की बढ़त लेने वाली बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम ने 30 ओवर की दूसरी पारी में सभी ओवर खेलकर 3 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए और नालंदा के सामने 279 रनों का लक्ष्य दिया। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से बल्लेबाजी में पहले पारी में शतक जड़ने वाले मंगल मेहरू ने 65 रनों की शानदार पारी खेली।

loksabha election banner

वहीं टीम के मो. रहमतुल्ला ने नबाद 51 रन और केशव कुमार ने नबाद 38 रन बनाए। नालंदा की ओर से गेंदबाजी में अंकित ने दो विकेट चटकाए। 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नालंदा की टीम अपनी दूसरी पारी में 29.5 ओवर में 122 रनों पर ऑल आउट हो गई। नालंदा की ओर से बल्लेबाजी में अर्णव ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। वहीं बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से गेंदबाजी में शब्बीर खान ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5.5 ओवर में 12 रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट झटके। कप्तान आशुतोष अमन ने 2 विकेट, केशव ने भी दो विकेट लिये। गुरुवार को भागलपुर का मुकाबला सारण से होगा। 

इससे पहले मंगलवार पहली पारी में बोर्ड प्रेसिडेंट ने 75 रनों की बढ़त नालंदा की टीम पर बना ली थी। बुधवार को निर्धारित 30-30 ओवर की दूसरी पारी दोनों टीमें खेली गई। 

टॉस जीतकर नालंदा की टीम ने क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया थ्‍। दो दिवसीय मैच के पहले दिन बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम ने निर्धारित 60 ओवर में से 35.5 ओवर में आल आउट होकर 167 रन बनाए। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के बल्लेबाज मंगल मेहरू ने शानदार 121 रनों की शतकीय पारी खेकर टीम का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इसके अलावा बोर्ड प्रेसिडेंट के कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सके। नालंदा के गेंदबाज अजीत यादव ने 9.1 ओवर में 32 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट झटके और रश्मिकांत ने दो विकेट चटकाए।

निर्धारित 60 ओवर में अपनी पहली पारी खेलने उतरी नालंदा की टीम 26.2 ओवर में 92 पर ऑल आउट हो गई। नालंदा की ओर से बल्लेबाल अर्णव ने 26 रन बनाए। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के गेंदबाज शब्बीर खान ने आठ ओवर में 27 रन देकर चार विकेट, आशुतोष अमन ने तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके। मंगल मेहरू और विवेक ने एक-एक विकेट हासिल किया।  मौके पर डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी, अमरेश कुमार, जगदीश शर्मा, डॉ. जयशंकर ठाकुर, करुण सिंह, कुणाल और बंटी आदि मौजूद थे। मौके पर निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा (पटना) और वेद प्रकाश (मोतीहारी) ने, स्कोरर की भूमिका धर्मजय ने निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.