Move to Jagran APP

हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : कैमूर को हराकर भागलपुर फाइनल में पहुंचा, जानिए... किसके साथ होगी भिड़ंत

हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग का फाइनल मैच 10 से 12 मई को भागलपुर व बोर्ड प्रेसिडेंट के बीच होगा। इससे पहले दूसरे सेमीफाइनल में भागलपुर ने कैमूर को 51 रनों से हराकर फाइनल पहुंचा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 04:17 PM (IST)
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : कैमूर को हराकर भागलपुर फाइनल में पहुंचा, जानिए... किसके साथ होगी भिड़ंत

भागलपुर [जेएनएन]। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में चल रहे हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग का फाइनल मैच 10 से 12 मई को भागलपुर और बोर्ड प्रेसिडेंट के बीच खेला जाएगा। बुधवार को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित दूसरे सेमीफाइनल में भागलपुर ने कैमूर को 51 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। कैमूर की टीम निर्धारित 60 ओवर वाले पहली पारी की शेष बचे 30 ओवर खेलने उतरी और 173 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ भागलपुर ने कैमूर पर 115 रनों की बढ़त बना ली। भागलपुर के गेंदबाज आमिर, सूर्यवंश, अभिषेक, भानु को दो-दो विकेट और सचिन ने एक विकेट लिया।

loksabha election banner

निर्धारित 30 ओवर की दूसरी पारी खेलने उतरी भागलपुर की टीम 29.4 ओवर में 160 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भागलपुर के बल्लेबाज बासुकीनाथ ने 39 और सचिन ने 37 रन बनाए। कैमूर के गेंदबाज विकास पटेल और सुफियान आलम ने तीन-तीन, रेहान खान और विशाल दास ने एक-एक विकेट झटके। इसी के साथ भागलपुर ने कैमूर के सामने 276 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैमूर की टीम निर्धारित 30 ओवर की दूसरी पारी में 30 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन ही बना सकी।

इसी के साथ भागलपुर ने 51 रनों से कैमूर को दूसरा सेमीफाइनल मैच हरा दिया और फाइनल में प्रवेश किया। कैमूर के बल्लेबाज विवेक मोहन ने 58 रन बनाए। भागलपुर के गेंदबाज अभिषेक तीन, शेखर आनंद ने दो, आमिर, सूर्यवंश और सचिन ने एक-एक विकेट झटके। मैच में निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा (पटना) और वेद प्रकाश (मोतिहारी) ने निभाई। स्कोरर धर्मजंय, कॉमेंटेटर संजीव चौधरी और नवल थे। इस मौके पर जिला क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा, बीसीए के मैच कन्वेनर सुबीर मुखर्जी, अमरेश कुमार, जगदीश शर्मा, डॉ. जयशंकर ठाकुर, बैद्यनाथ मिश्रा, बंटी, अमन और आकाश आदि मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.