Move to Jagran APP

हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : भागलपुर को हराकर बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन बना विजेता, जानिए... स्कोर कार्ड

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी के फाइनल में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने भागलपुर को 91 रन और एक पारी से पराजित कर दिया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 12:44 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 12:44 PM (IST)
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : भागलपुर को हराकर बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन बना विजेता, जानिए... स्कोर कार्ड

भागलपुर [जेएनएन]। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी सुपर लीग के फाइनल में रविवार को सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने भागलपुर को 91 रन और एक पारी से पराजित कर दिया। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने पहली पारी में 439 रन बनाकर 303 रनों की भागलपुर पर बढ़त बनाई। दूसरी पारी खेलने उतरी भागलपुर की टीम 59.4 ओवर में 212 रन पर ऑल आउट हो गई। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में सूर्यवंश ने 10 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रनों की शानदार पारी खेली। आमिर ने 28 रन बनाए। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से गेंदबाजी में कुंदन शर्मा ने 6 ओवर में चार मेडन और 41 रन देकर 5 विकेट लिये। शब्बीर खान ने 12 ओवर में 2 मेडन और 57 रन देकर 3 विकेट लिये। कप्तान आशुतोष अमन और विवेक ने एक-एक विकेट लिये। हेमन ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन टीम को विनिंग ट्राॅफी और उपविजेता रही भागलपुर टीम को रनर ट्रॉफी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सुनील कुमार सिंह, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नरेंद्र शंकर सहाय और वरीय जिला समादेष्टा त्रिलोकनाथ झा ने संयुक्त रूप से प्रदान किया। वहीं दोनों टीमों के खिलाड़ियों से शिक्षाविद संजय चौहान ने परिचय प्राप्त किया। मंच का संचालन भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव डाॅ. आनंद मिश्रा ने किया। मौके पर बीसीए के मैच कन्वेनर सुबीर मुखर्जी, अमरेश कुमार, फारूक आजम, जगदीश शर्मा, डॉ. जयशंकर ठाकुर, बैद्यनाथ मिश्रा, गुड्डू पांडे, गुंजन सिंह, करूण सिंह आदि थे। मैच में निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा (पटना) और वेद प्रकाश (मोतिहारी) ने निभाई। स्कॉरर धर्मजंय, कॉमेंटेटर संजीव चौधरी और नवल जी थे।

loksabha election banner

दूसरे दिन का मैच : मंगल मेहरू के नाबाद 243 रनों की बदौलत बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने हेमन ट्रॉफी सुपर लीग के फाइनल मैच में दूसरे दिन शनिवार को भी अपना दबदबा कायम रखा। मंगल ने अपने इस दोहरे शतक में 4 छक्के और 29 चौके लगाए। इसी के साथ बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने पहली पारी में भागलपुर पर 303 रनों की बढ़त बना ली। सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को मैच के दूसरे दिन 199 से आगे खेलते हुए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम 94.1 ओवर में 439 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से बल्लेबाजी में दोहरा शतक जड़ने वाले मंगल मेहरू के अलावा केशव कुमार ने 90 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में भागलपुर की ओर से 31.1 ओवर में 128 रन देकर 4 विकेट लिये। सचिन और आमिर ने तीन-तीन विकेट लिये। 303 रनों की बढ़त तोड़ने के लिए उतरी भागलपुर की टीम अपनी दूसरी पारी में 34 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना चुकी है। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में बासुकीनाथ ने 23 रन, आनंद ने 23 रन बनाए। आमिर और फैजी विकेट पर डटे हुए हैं। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से गेंदबाजी में शब्बीर खान ने 7 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिये। कुंदन ने 6 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिये। कप्तान आशुतोष अमन ने 11 ओवर में 11 रन देकर 1 विकेट लिये। रविवार को मैच का तीसरा दिन खेला जाएगा। मौके पर भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा, बीसीए के मैच कन्वेनर सुबीर मुखर्जी, अमरेश कुमार, फारूक आजम, जगदीश शर्मा, डाॅ. जयशंकर ठाकुर, बैद्यनाथ मिश्रा, गुड्डू जी, करूण सिंह आदि मौजूद थे। मैच में निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा (पटना), वेद प्रकाश (मोतिहारी) ने निभाई। स्कोरर धर्मजंय, कॉमेंटेटर संजीव चौधरी और नवल जी थे।

फहले दिन का मैच : सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में शुक्रवार को हेमन ट्रॉफी क्रिकेट सुपर लीग के तीन दिवसीय फाइनल मैच में बोर्ड प्रेसिडेंट और मेजबान भागलपुर के बीच खेला गया। टॉस जीतकर बोर्ड प्रेसिडेंट ने क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। पहले पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर की टीम 43.2 ओवर में 136 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भागलपुर के बल्लेबाज आमिर ने सर्वाधिक 32 रन, अरशद ने 21 और आनंद ने 20 रन बनाए। बोर्ड प्रेसिडेंट के गेंदबाज आशुतोष अमन ने 16 ओवर में 42 रन देकर तीन, शिवम ने सात ओवर 16 रन देकर तीन विकेट, शब्बीर खान ने 8.2 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके। पहली पारी खेलने उतरी बोर्ड प्रेसिडेंट की टीम पहले दिन के खेल में 41 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 199 रन बना चुकी है। बोर्ड प्रेसिडेंट ने पहले दिन 63 रनों की बढ़ बना ली है। बोर्ड प्रेसिडेंट के बल्लेबाज मंगल मेहरू ने नाबाद 119 रनों की शतकीय पारी खेली है। जिसमें मेहरू ने दो छक्के और 17 चौके लगाए है। दिन का खेल समाप्त होने तक पीच पर मंगल मेहरू और केशव कुमार डटे हुए है। इसके अलावा रहमतुल्लाह ने 38 रनों की पारी खेली। भागलपुर के गेंदबाज अभिषेक ने 18 ओवर में 71 रन देकर तीन विकेट लिए। सचिन और आमिर ने एक-एक विकेट झटके।

मैच का उद्घाटन डीडीसी सुनील कुमार ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर किया। मैच के निर्णायक आशीष सिन्हा और वेद प्रकाश थे। स्कोरर धर्मजय, कॉमेंटेटर संजीव चौधरी और नवल थे। इस मौके पर बीसीए के मैच कन्वेनर सुबीर मुखर्जी, अमरेश कुमार, फारूक आजम, जगदीश शर्मा, नसर आलम, डॉ. जयशंकर ठाकुर, डॉ. विश्वनाथ और करुणा सिंह आदि मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.