भागलपुर/बांका [जेएनएन]। बांका जिले के कटोरिया थाना क्षेत्र के कटोरिया-देवघर मुख्य सड़क पर इनारावरण ओमनगर मोड़ के समीप बस एवं कार की आमने-सामने की टक्कर में मारवाड़ी पाठशाला भागलपुर के प्राचार्य राधेश्याम राय का परिवार गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना में उनकी पुत्री श्वेता राय और चालक रविंद्र पांडेय (40 वर्ष) की मौत हो गई। घटना में खुद प्राचार्य राधेश्याम राय उनकी पत्नी आभा सिंह सहित बेटी कविता कुमारी और पुत्र शिवेश सौरभ शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार प्राचार्य अपने परिवार के साथ कार से पूजा करने बैद्यनाथ धाम जा रहे थे। उनकी कार जैसे ही ओमनगर मोड़ के पास पहुंची कि देवघर की ओर से आ रही हरिओम महावीरा बस ने उसे सामने से टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में कार चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों ने कार में फंसे सभी घायलों को बाहर निकाला। लोगों ने घटना की सूचना देकर कटोरिया रेफरल अस्पताल से एंबुलेंस मंगाई।

स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को कटोरिया अस्पताल पहुंचाया गया। वहां डॉ. नरेश प्रसाद एवं दीपक भगत ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया। उनकी गंभीर हालत को देखते चिकित्सकों ने उन्हें भागलपुर रेफर कर दिया।

चिकित्सक ने बताया कि उनमें से गंभीर रूप से जख्मी श्वेता राय की भागलपुर ले जाने के क्रम में मौत हो गई। इधर, घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त कार को अपने कब्जे में लिया। दुर्घटना के बाद बस चालक मौके से बस को लेकर भागने में सफल रहे।

प्राचार्य के सिर, सीना और हाथ में चोट आयी है। जबकि उनके पुत्र के सिर और कमर में चोट आयी है। प्राचार्य की पत्नी आभा सिंह और दूसरी बेटी कविता कुमारी को हल्की चोटे आयी थी। मृतका श्वेता राय के पति को भी नोयडा फोन करके सूचित कर दिया गया है।

यूपी चंदौली के रहने वाले है

प्राचार्य राधेश्याम राय मूल रुप से यूपी चंदौली के रहने वाले है। 29 सालों से भागलपुर में विभिन्न स्कूलों में शिक्षक और प्राचार्य के पद पर रहे है। यहां पर उनके सगे-संबंधी कोई नहीं है। शुक्रवार की सुबह नौ बजे के करीब अपने भाई के वैगेनआर गाड़ी से देवघर के लिए रवाना हुए थे। इस बीच शंभूगंज स्थित तेलडीहा में पूरा परिवार पूजा पाठ किया। फिर वहां से देवघर के लिए रवाना हुए।

बड़ी बेटी श्‍वेता राय रविवार को नोयडा से भागलपुर आयी थी। श्‍वेता नोयडा के समीप गाजियाबाद स्थित सिंडिकेट बैंक में पीओ के पद पर कार्यरत थीं। पुत्र शिवेश सौरभ भी भागलपुर में ही था। वो कोटा में इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। मृतक चालक रविंद्र पांडेय धौरैया के कश्मीगांव का रहने वाला है। भागलपुर में वे नाथनगर में रहता था। आनंदगढ़ स्थित एक परिवार के लिए गाड़ी चलाता था।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस