Move to Jagran APP

हादसा: मातम में बदली छठ महापर्व की खुशियां, कई लोगों की गई जान Bhagalpur News

छठ महापर्व के दौरान उस समय उस घर में सन्‍नाटा पसर गया जिस समय कुछ लोगों के मौत डूबने से हो गई। परिजन शोक में डूब गए। छठ का उत्साह फीका हो गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 09:47 AM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 09:47 AM (IST)
हादसा: मातम में बदली छठ महापर्व की खुशियां, कई लोगों की गई जान Bhagalpur News
हादसा: मातम में बदली छठ महापर्व की खुशियां, कई लोगों की गई जान Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। छठ पर्व के तीसरे और चौथे दिन अर्घ्‍य देने के दौरान तालाब, नहर, नदी सहित अन्‍य जलाशयों में डूबने से कई लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के कारण कई के घरों में छठ पर्व मातम में बदल गया। यह घटना शनिवार शाम और रविवार सुबह अर्घ्‍य देने के दौरान हुआ था।

loksabha election banner

मधेपुरा : जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के बभनी पंचायत के दाहा में 10 वर्षीय बच्चे की मौत तलाब के पानी में डूबकर हो गई। मृतक की पहचान त्रिवेणीगंज के करहरवा के रहने वाले अरविंद सादा का पुत्र शिवन सदा के रूप में हुई है। जबकि इसी थाना के चिकनी फुलकाहा में नहर पर छठ घाट बनाने के दौरान ढीह टोला वार्ड संख्यां चार निवासी रोबिन यादव का 13 वर्षीय पुत्र पुरुषोत्तम कुमार की डुबने से मौत हो गई। जबकि एक अन्य बालक को लोगों के द्वारा डूबने से बचा लिया गया। आलमनगर थाना अंतर्गत रतवारा ओपी क्षेत्र स्थित ललिया पुनर्वास में 14 वर्षीय बालक की डूबने से मौत हो गई।

खगड़िया : जिले में छठ के दौरान अलग-अलग घटनाओं में चार लोग डूब गए इसमें दो का शव बरामद किया गया है। जबकि दो लापता है। शनिवार को मड़ैया अोपी के कुरहा धार में स्नान के दौरान वैशा गांव का अग्नि कुमार डूब गया। ग्रामीणों के अथक प्रयास से उसका शव बरामद किया गया। जबकि सुबह के अर्घ्य के दौरान बेलदौर थाना के माली पंचायत के रुकमिनिया गांव में 13 वर्षीय ओमप्रकाश कुमार डूब गया. परिजनों के प्रयास से उसका शव बरामद किया गया। सीओ अमित कुमार ने इसकी पुष्टि की। दूसरी ओर सदर प्रखंड के कठोतिया घाट में सुबह के अर्घ्य के दौरान दो बालक गहरे पानी में चले जाने से बह गया। 

सहरसा : जिले के बनमाईटहरी ओपी के सुगमा पुल के निकट छठ घाट पर नहाने के दौरान 40 वर्षीय राजकिशोर महतो की तिलाबे नदी में डूबने से हुई मौत। वहीं, बिहरा थाना क्षेत्र के बारा गांव में धेमुरा नदी में डूबने से दो बच्चे की मौत हो गई। घटना छठ घाट पर नहाने के दौरान हुई। जबकि सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के प्रसिद्ध बाबा मटेश्वर धाम स्थित पोखर छठ घाट की सीढ़ी पर पैर फिसल जाने से कांठो निवासी वार्ड नंबर 11 मनोज यादव के पुत्र सात वर्षीय अमित कुमार उर्फ बसंत कुमार की डूबने से मौत हो गई। सौरबजार थाना क्षेत्र के कॉप पश्चिम पंचायत के वार्ड 05 भरना टोला निवासी विनोद कुमार झा के 13 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार की मौत सबेरे छठ घाट पर नदी में डूबने से हो गई। अर्घ्य देने के लिए प्रिंस कुमार नदी में नहाने गया था।

भागलपुर : पीरपैंती प्रखंड अंतर्गत सलेमपुर में शनिवार की संध्या अर्घ्य देने बाद सलेमपुर छठ घाट पर नहाने के क्रम में गहरे पानी में चले जाने से अग्रसेन मण्डल का 12 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार की डूबने से मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने उसके शव को बाहर निकाला। पीरपैंती के कालीप्रसाद गांव में रविवार सुबह छठ के दूसरे के समय अर्घ्य देते समय फिर मेवालाल मण्डल एवं नीलम देवी का 13 वर्षीय इकलौता पुत्र नीति कुमार के डूबने से मौत हो गयी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.