Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 30th June 2019, कैदी ने ASI को पीटा, नगर निगम, भाजपा सदस्यता अभियान

Top Bhagalpur News of 30th June 2019। भागलपुर की टॉप Top Three खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 03:24 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 04:45 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 30th June 2019, कैदी ने ASI को पीटा, नगर निगम, भाजपा सदस्यता अभियान
Top Bhagalpur News of the day, 30th June 2019, कैदी ने ASI को पीटा, नगर निगम, भाजपा सदस्यता अभियान

भागलपुर [जेएनएन]। 30th June 2019 को कैंप जेल में दबंग कैदी ने एएसआइ को पीट दिया। इसके अलावा नगर निगम की बैठक में शहर की सफाई को लेकर कई निर्णय लिए गए। साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने सदस्‍यता अभियान के लिए कार्यशाला आयोजित की।

loksabha election banner

---------------------
कैदी ने ASI को पीटा
भागलपुर के विशेष केंद्रीय कारा (कैंप जेल) में एक आजीवन कारावास काट रहे दबंग बंदी की गुंडागर्दी सामने आई है। लखीसराय जिले के हलसी इलाके के शाहनगर निवासी विजय कुमार यादव ने तृतीया खंड में तैनात एएसआई सुबोध कुमार को दौड़ा दौड़ाकर पीटा। इस दौरान उसने एएसआई की वर्दी भी फाड़ दी। इसी बीच विजय ने एएसआई पर लकड़ी की कुर्सी से जानलेवा हमला कर दिया। मामले में जेल के उपाधीक्षक सुधीर कुमार शर्मा ने तिलकामांझी पुलिस चौकी में विजय के विरूद्ध केस दर्ज कराया है। मामले में मुख्यालय को भी एक रिपोर्ट भेजी गई है। दर्ज केस में बताया गया है कि विजय यादव लखीसराय मंडल कारा में हलसी थाना के एक मामले में आजीवन सजा काट रहा है। उसे प्रशासनिक आधार पर मंडल कारा से भागलपुर के कैंप जेल में शिफ्ट किया गया है। उसे जेल के अति सुरक्षित तृतीया खंड में रखा गया है। 13 जून को कोर्ट में पेशी के बाद उसे जेल ले जाया गया। जब उसे तृतीया खंड में प्रवेश कराया जा रहा था तो उसने कुछ प्रतिबंधित वस्तुओं को अंदर ले जाना चाहा। जिसे वहां तैनात गेट वार्डर व अन्य सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। यह देख विजय ने हंगामा शुरू कर दिया। वह तैनात सुरक्षाकर्मियों से उलझ गया और सभी को 'देख लेने' की धमकी दी। किसी तरह उसे वार्ड में शिफ्ट किया गया।

---------------------
नगर निगम की बैठक
नगर निगम प्रशासन ने सफाई और टैक्स वसूली कार्य से अपने को अलग कर लिया है। अब दोनों ही काम की जिम्मेदारी निजी कंपनियों को देने का निर्णय लिया गया है। यह फैसला नगर निगम की सशक्त स्थाई समिति की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता महापौर सीमा साहा ने की। बैठक में कहा गया कि निगम की सफाई व्यवस्था और टैक्स वसूली का कार्य निजी कंपनियों के हवाले किया जाएगा। इसके लिए शीघ्र निविदा निकाली जाएगी। बैठक में करीब 15 करोड़ की लागत से कई योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रस्ताव पारित किए गए। यह निर्णय हुआ कि पहले चरण में वार्ड एक से 38 की सफाई का जिम्मा निजी कंपनी को दिया जाएगा। अभी नगर निगम में स्थायी सफाई कर्मचारियों की संख्या मात्र 198 है। पटना की तर्ज पर भागलपुर में भी टैक्स वसूली का कार्य अब निजी कंपनी द्वारा की जाएगी। पटना में निजी कंपनी को टैक्स वसूली की जिम्मेदारी देने से वहां कई गुणा टैक्स की वसूली हुई है।

---------------------
भाजपा की बैठक
भाजपा भविष्य में संगठन विस्तार की योजना से जिले में दो लाख सदस्य बनाएगी। पार्टी द्वारा जारी टोल फ्री मोबाइल नंबर 8980 808 080 पर मिस्ड कॉल के माध्यम से नए सदस्य बन सकेंगे। यह अभियान छह जुलाई से प्रारंभ हो रहा है। सदस्यता अभियान की सफलता को लेकर वृहत बैठक और कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रदेश सदस्यता प्रमुख सह विधान पार्षद राधा मोहन शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव समाप्त हो गया है। आगे सदस्यता अभियान चलेगा। जिला अध्यक्ष रोहित पांडेय ने कहा कि छह जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए टोल फ्री मोबाइल नंबर को लांच करेंगे। इसके बाद देशभर में मिस्ड कॉल के आधार पर सदस्य बनाने का काम प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.