भागलपुर [जेएनएन]। 27th September 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

भागलपुर हुआ जलमग्‍न

सितंबर माह के अंत में अचानक मानसून के सक्रिय हो जाने से जोरदार बारिश के बाद शहरी इलाके में जगह-जगह जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं नवगछिया अनुमंडल सहित सुल्तानगंज से पीरपैंती तक लोग बाढ़ और तेज बारिश के बीच नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। इस बीच जिला प्रशासन ने 28 सितंबर को जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया है। इधर भोलानाथ पुल, आनंद चिकित्सालय रोड, लोहिया पुल के नीचे, लोहा पट्टी, आरबीएसएस रोड भीखनपुर, तिलकामांझी सहित अन्य मार्ग जलमग्न होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय से लेकर हाट-बाजारों तक की स्थिति एक समान हो गई है। गुरुवार की रात्रि से ही रुक-रुक कर तो कभी तेज बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शुक्रवार की सुबह से तो लगातार जोरदार बारिश ने जीना मुहाल कर दिया है। इस दौरान कामकाज के लिए बाहर निकले लोग बारिश से बचने के लिए इधर-उधर ठौर की तलाश करते रहे। पर कहीं से भी उन्हें राहत की उम्मीद नजर नहीं आई। शहर के भोलानाथ पुल और लोहिया पुल के नीचे लोहा पट्टी की ओर जाने वाली सड़क पर तो घुटने से अधिक पानी बह रहा है। आदमपुर चौक पर तो नाले ने सैलाब का रूप ले लिया है। स्कूली बच्चों को भी भारी बारिश के बीच घर लौटने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

राजेन्‍द्रनगर बांका इंटरसिटी एक्‍सप्रेस

जेंद्रनगर टर्मिनल से चलकर बांका जा रही 13242 डाउन इंटरसिटी जैसे ही नाथनगर पहुंची उसके जनरल कोच में आग लग गई जिससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यात्री अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूद पड़े। किसी तरह ड्राइवर ने ट्रेन को नाथनगर स्टेशन पर रोका। घटना शुक्रवार के अहले सुबह की है। ट्रेन के जनरल कोच में लगी आग ने देखते ही देखते अन्य कोच की तरफ भी बढ़ने लगी। पूरे कोच में धुआं भर गया। कई यात्री बड़ी घटना से आशंकित होकर चलती ट्रेन से कूद गए। करीब 45 मिनट तक ट्रेन नाथनगर में खड़ी रही।

ट्रेन लुटेरा गिरफ्तार

आनंद विहार टर्मिनल से सियालदह जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में लूट की साजिश रचते तीन शातिर लुटेरों को आरपीएफ की विशेष टीम ने बुधवार की रात चलती ट्रेन से गिरफ्तार किया जबकि तीन फरार हो गए। गिरफ्तार बदमाशों के पास से कट्टा, खंती, कैंची और कारतूस भी मिले हैं। तीनों शातिर चेन पुलिंग कर ट्रेन लूट की साजिश रच रहे थे। सभी से पूछताछ चल रही है। रेल पुलिस सूत्रों की मानें तो तीनों बदमाशों को कोर्ट में पेश करने के बाद के रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस सभी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। आरपीएफ ने देर रात तीनों को रेल थाना भागलपुर को सुपुर्द कर दिया। यहां आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है।

नाथनगर विधानसभा उपचुनाव

नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए पांचवें दिन एक प्रत्‍याशी ने नामांकन किया। जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार आलोक ने निर्दलीय पर्चा दाखिल किया। अबतक नाथनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लिए 14 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा है। अब नामांकन एक दिन 30 सितंबर को होगा। 28 सितंबर को नामांकन नहीं होगा। 29 सितंबर को रविवार है। पांचवें दिन तक एक ही प्रत्‍याशी ने नामांकन किया है।

भारतीय जनता पार्टी

भागलपुर में भाजपा की क्षेत्रीय बैठक में भागलपुर में हुई। बैठक में भागलपुर सहित आसपास के 12 जिलों के कार्यकर्ता उपस्थित हुए। इस दौरान प्रदेश संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ और प्रदेश महामंत्री विधान परिषद सदस्य राधा मोहन शर्मा ने संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया। उन्‍होंने गांधी संकल्प यात्रा सभी जिलों में आयोजित करने का निर्देश देते हुए कहा कि दो अक्टूबर से गांधीजी की 150वी जयंती पर अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेता भी भाग लेंगे।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप