Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 25th June 2019, दारोगा गिरफ्तार, कुख्यात से पुलिस की यारी, सृजन घोटाला, एसिड अटैक, लैलख ममलखा रेलवे स्टेशन

Top Bhagalpur News of 25th June 2019। भागलपुर की टॉप Top Five खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 03:22 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 03:34 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 25th June 2019, दारोगा गिरफ्तार, कुख्यात से पुलिस की यारी, सृजन घोटाला, एसिड अटैक, लैलख ममलखा रेलवे स्टेशन

भागलपुर [जेएनएन]। 25th June 2019 को भागलपुर के नवगछिया में नशे में पाए जाने पर दोरोगा की गिरफ्तारी हुई। इसके अलावा शहर में आज पुलिस और अपराधी के बीच की दोस्‍ती चर्चा में रही। सृजन घोटाला में पूछताछ, एसिड अटैक मामले में नया मोड़ और लैलख ममलखा रेलवे स्‍टेशन का हाल भी आज की प्रमुख खबरें हैं।

loksabha election banner

-------------------------------------

दारोगा गिरफ्तार

नवगछिया पुलिस जिला के खरीक थानेदार दिलीप कुमार यादव सोमवार की रात शराब की नशे में थे। किसी ने थानेदार के नशे में होने की सूचना बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को दे दी थी। उनके निर्देश पर रात में ही एसपी निधि रानी और एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती पहुंचे। उन लोगों के सामने ही ब्रेथ एनालाइजर से थानेदार की जांच हुई, तभी उनके शराब पीने की पुष्टि हुई। एसपी ने तत्काल थानेदार को निलंबित करते हुए नवगछिया थाने में उनके विरुद्ध उत्पाद अधिनियम में केस दर्ज कराया। डीजीपी के आदेश पर उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी उनके बर्खास्तगी का प्रस्ताव देंगी।

-------------------------------------

कुख्यात से पुलिस की यारी, ये कैसी लाचारी

जोगसर पुलिस चौकी में कई दिनों से एक कुख्यात पुलिस की भूमिका में है। रोज थाने का गश्ती वाहन चलाता है। छापेमारी में भी गाड़ी लेकर जाता है। पुलिसिया रौब गालिब करने वाला शख्स कजरैली थाना क्षेत्र के गुड्डी बहादुरपुर निवासी बंटी सिंह है। यह शाहकुंड, कजरैली, सजौर क्षेत्र का कुख्यात है। 2009 बैच के वैसे तमाम अवर निरीक्षक इसकी करतूतों से वाकिफ हैं जो भागलपुर के कजरैली, शाहकुंड, सजौर, जगदीशपुर थाने में वर्ष 2015 से 2018 तक सेवा दे चुके हैं। मुंगेर जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र स्थित बभनचक्का गांव से 12 जून 2017 को सुनील कुमार झा के घर से बरात रामपुर डीह आ रही थी। शाहकुंड थाना क्षेत्र के बनामा पुल के समीप जैसे ही गाड़ी पहुंची। बदमाशों ने स्टार बस रोक कर चालक को हथियार के वट से मारकर जख्मी कर दिया और लूटपाट की। बारात में शामिल एक दर्जन से अधिक लोगों से डकैतों ने लाखों की संपत्ति जिनमें सोने की चेन, मोबाइल, नकदी आदि लूट लिए।

-------------------------------------

सृजन घोटाला

1900 करोड़ से ज्यादा के सृजन घोटाले में जांच एजेंसी सीबीआइ ने कार्रवाई तेज कर दी है। जिन चेक के माध्यम से सृजन में पैसों की हेराफेरी हुई थी उसकी रिपोर्ट जिला वित्त प्रबंधक ने जांच एजेंसी को सौंप दी है। अब सीबीआइ सभी चेक बुक और जिस एकाउंट से राशि की निकासी गई है का मिलान कर रही है। सीबीआइ ने जिला वित्त प्रबंधक ने चेक बुक से संबंधित पूरी जानकारी ली। इस मामले में सीबीआइ ने नाजिर को दिल्ली तलब किया था। नाजिर के छुट्टी पर रहने के कारण जिला वित्त प्रबंधक दिल्ली जाकर चेक बुक सौंपा। सूत्रों की मानें तो बिना चेक कटे ही सरकारी राशि का बैंक से सृजन में ट्रांसफर हो गया। सारी राशि की जमा निकासी की जांच पर पता चला कि अवैध रूप से निकासी की गई राशि के विरुद्ध भुगतान के लिए बैंक की शाखा में कोई चेक आता था तो उस राशि के भुगतान के लिए अज्ञात स्रोत से राशि खाते में जमा कर चेक से भुगतान कर दिया जाता था।

-------------------------------------

एसिड अटैक मामले ने लिया नया मोड़

अलीगंज में छात्रा पर हुए एसिड से हमला मामले में पुलिस दोबारा घटना के बारे में बिंदूवार जानकारी जुटाएगी। इसके लिए एसआइटी घटना की प्रत्यक्षदर्शी छात्रा की मां से भी बात करेगी। ताकि इस मामले में किसी भी बिंदु पर जांच नहीं छूटे। बता दें कि घटना के दिन छात्रा की मां रात को ही भागलपुर से वाराणसी के लिए रवाना हो गई थी। इस कारण उनसे बात नहीं हो सकी थी। छात्रा की मौत के बाद एसआइटी ने उनसे दो बार बात करने का प्रयास किया। लेकिन तबियत खराब होने की वजह से वह बात नहीं कर सकीं थी। छात्रा का पोस्टमार्टम के बाद बिसरा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जांच के लिए सुरक्षित रखा गया था। इसके बाद केस के जांचकर्ता के अनुरोध पर बिसरा को फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेजा गया है। बता दें कि अमूमन संदिग्ध परिस्थिति या जहरीले पदार्थ से मौत के बाद शव के बिसरा को सुरक्षित रखा जाता है। लेकिन इस मामले में बारीकी से जांच के लिए बिसरा को सुरक्षित जांच के लिए भेजा गया है। बता दें कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत एसिड से नहीं बल्कि आग के कारण झुलसने से बताया गया है।

-------------------------------------

लैलख ममलखा स्टेशन का हाल

एक तरफ रेलवे राजस्व बढ़ाने के लिए यात्रियों को बिना टिकट सफर नहीं करने की अपील कर रहा है। वहीं, लैलख-ममलखा स्टेशन पर यूपीएस में खराबी के कारण टिकट काटने में बाधाएं आ रही हैं। इस कारण रेल कर्मियों के साथ-साथ यात्रियों को भी परेशान होना पड़ रहा है। टिकट काटने समय बिजली चली जाती है तो ऐसे में यात्रियों को टिकटें नहीं मिलता है। ऐसे में स्टेशन पर यात्री रोज हंगामा कर रहे हैं। कई बार इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों से की गई है। पर, समस्या का समाधान नहीं हो सका। दरअसल, भागलपुर-साहिबगंज रेल खंड पर स्थित लैलख-ममलखा स्टेशन पर कई दिनों से यूपीएस काम नहीं कर रहा है। इस कारण साधारण कंप्यूटराइज्ड टिकट प्रणाली सीधा बिजली से संचालित किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.