भागलपुर [जेएनएन]। 22th November 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

रेलवे स्टेशन पर पेट्रोल बम से हमला

कटिहार रेल मंडल के किशनगंज रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह एक वृद्ध यात्री ने बुकिंग काउंटर पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। इसमें टीटी राजेश कुमार सहित तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को माता गुजरी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल किशनगंज में भर्ती कराया गया है। रेल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। फिलहाल आरोपित दिव्यांग वृद्ध को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। रेल पुलिस के अनुसार एक दिव्यांग वृद्ध यात्री सुबह में काउंटर के पास पहुंचा और बेग से पेट्रोल भरा बोतल निकाला और उसमें आग लगाकर बुकिंग काउंटर पर फेंक दिया। इसमें काउंटर पर बैठे टीटी राजेश कुमार झुलस गया। टीटी को बचाने पहुंचा ई-रिक्शा चालक अजमल हुसैन और पार्किंग कर्मी सुमित कुमार को भी वृद्ध ने चाकू से हमला कर दिया। इसमें दोनों जख्मी हो गए।

भागलपुर में घोटाला उजागर

ममलखा पंचायत में सरकारी राशि के हेरफेर का मामला सामने आया है। यहां बिना सोलर लाइटें लगाए सात लाख रुपये की निकासी कर ली गई है। इसको लेकर बीडीओ ममता प्रिया ने जांच शुरू कर दी है। दरअसल, 2016 -17 में पंचायत के पंचम वित्तआयोग की राशि से 60 सोलर लाइटें विभिन्न वार्डों में लगाई जानी थी। इसके लिए पैसे आवंटित कर दिए गए थे, लेकिन दो साल बाद भी वार्डों में सोलर लाइटें नहीं लगाई गई हैं। जबकि, इस मद में सात लाख रुपये की निकासी कर ली गई है। ग्रामीणों द्वारा जिला परिषद अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह को इस मामले की जानकारी दी गई। जिप अध्यक्ष ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए बीडीओ को जांच करने को कहा। जिप अध्यक्ष के निर्देश के बाद सबौर बीडीओ अन्य अधिकारियों की टीम के साथ ममलखा पंचायत पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया, लेकिन एक भी सोलर लाइटें नहीं दिखीं। जबकि, कागजों पर साठ सोलर लाइटें लगाने का रिकार्ड दर्ज है।

भागलपुर पैक्स चुनाव

कृषि साख समितियों (पैक्स) चुनाव को लेकर होने वाले पांच चरणों में मतदान में द्वितीय चरण का मतदान सुल्तानगंज, कहलगांव और बिहपुर प्रखंड के पैक्सों का होगा। तीनों प्रखंड के 32 पैक्स के लिए मतदान होगा। जिसकी तैयारी पूरी होने को है। बैलेट पेपर से होने वाले मतदान के लिए बैलेट बॉक्स की सफाई-रंगाई का काम पूरा हो चुका है। 11 दिसंबर को होने वाले मतदान में सुल्तानगंज के इंग्लिश चिचरौन, कटहरा, करहरिया, नोनसर, कुमैठा, बसंतपुर और नया गांव पैक्स के लिए मतदान होगा। कहलगांव प्रखंड के ओगरी, पक्की सराय, जान मुहम्मदपुर, बीरबन्ना, मथुरापुर, मोहनपुर गोघट्टा, महेशामुंडा, चन्नोपनखेरिया, कैरिया, जयतिपुर, लगमा, प्रशस्तडीह और जानीडीह पैक्स का मतदान होना है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस