जागरण संवाददाता, मधेपुरा। Madhapura Coronavirus News :  जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की रफ्तार तेज गति से बढऩा शुरू हो गया है। जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में मंगलवार की रात इलाज के दौरान जिले के एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत भी हो गई। 13 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज में गम्हरिया के एक मरीज का भर्ती कराया गया था। बुधवार को उसकी मौत हो गई। इधर कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को कोविड का टीका भी लगाने का कार्य जारी है। अबतक 96 हजार 263 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

जांच की रफ्तार बढऩे के साथ ही मरीजों की संख्या बढ़ी

कोरोना जांच की गति जिस रफ्तार से बढ़ रही है। उसी रफ्तार से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले बीस दिनों में हुई कोरोना जांच में दो सौ के करीब कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुका है। कोरोना संक्रमित होने वालों में सभी आयु वर्ग के व्यक्ति शामिल है। कुल म‍िलाकर जिले मेंं मरीजोंं की संख्‍या तेजी से बढ़ने लगा है। 

कोरोना से निपटने में सभी का सहयोग जरूरी

कोरोना की इस जंग में सरकार और प्रशासन को सहयोग देकर ही इस लड़ाई को जीता जा सकता है। इसलिए आमलोगों को सरकार द्वारा जारी निर्देश का पालन हरहाल में करना जरूरी है।इसके लिए सभी लोगों को मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करना आवश्यक है। इसके अलावे बिना काम के घर से बाहर निकले से भी परहेज करना होगा। तभी जाकर कोरोना को मात दिया जा सकता है।

कोविड टीकाकरण का कार्य जारी

जिले के 16 केंद्रों पर नियमित रूप से कोरोना टीकाकरण का कार्य जारी है। प्रतिदिन सुवह दस से पांच बजे तक टीककर्मी के द्वारा केंद्र पर पहुंचने वालों को दिया जा रहा है कोरोना का टीका। 16 जनवरी से 13 अप्रैल तक 96,263 लोगों को लगाया जा चुका है कोविड 19 का टीका।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप