Move to Jagran APP

लव जिहाद! असम से प्रेमजाल में फंसाकर लाया, किशनगंज की रेड लाइट एरिया में बेच कराने लगा देह व्यापार

बिहार के किशनगंज से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। पीड़ित युवती ने किसी तरह ग्राहक का फोन लेकर अपने परिजनों को सूचना दी। मामले में मुनव्वर हुसैन नाम के आदमी को गिरफ्तार किया गया है जो युवती को प्रेमजाल में फंसाकर लाया था।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 04:20 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 04:20 PM (IST)
पीड़ित युवती ने ग्राहक के फोन से दी परिजनों को सूचना।

संवाद सूत्र बहादुरगंज (किशनगंज)। इसे लव जिहाद ही कहेंगे कि प्रेमजाल में एक युवती को फंसाया गया और फिर उसे देह व्यापार के धंधे में ढकेल दिया गया। मामले में पुलिस ने असम से प्रेमजाल में फंसाकर लायी एक युवती को प्रेमनगर रेडलाइट एरिया से बरामद किया है। मौके से प्रेमजाल में फंसाकर लाने वाले एक व्यक्ति मनोवर हुसैन को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। जानकारी के अनुसार असम के एक गांव निवासी एक 21 वर्षीय लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर बाघमारा दुबरी निवासी एक व्यक्ति ने लाकर बहादुरगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रेडलाइट एरिया में बेचकर जबरन लड़की से देह व्यापार का धंधा करा रहा था।

पीड़ित लड़की ने मौका पाकर ग्राहक के मोबाइल से असम में अपने परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी से अवगत करवाया। पीड़िता से प्राप्त सूचना पर पीड़िता के परिजन बहादुरगंज थाना पहुंचे, जहां उन्होंने सभी बातों को बहादुरगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार को बताया। पीड़िता के परिजनों से मिली सूचना के आधार पर डीएसपी की निगरानी में बनी पुलिस की एक टीम ने बहादुरगंज रेडलाइट एरिया में छापेमारी अभियान चलाया। जहां से पीड़िता को पुलिस ने बरामद कर एक व्यक्ति को भी मौके से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान मनोवर हुसैन पिता मोहम्मद अली बाघमारा दुबरी थाना फकीरगंज निवासी के रूप में हुई है।

पूछताछ में गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया कि पीड़िता को वह असम से भगाकर शादी कर उसे लेकर बहादुरगंज रेडलाइट एरिया में लाकर रखने लगा एवं उससे देह व्यापार करवाने लगा। थानाध्यक्ष बहादुरगंज संजय कुमार ने इस संदर्भ में बताया कि पीड़िता एवं पकड़े गए व्यक्ति से पुलिस पूछताछ कर रही है। जल्द ही देह व्यापार के धंधे में संलिप्त अन्य लोगों का पता लगाकर उनके विरुद्ध ठोस कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि कुछ दिनों पूर्व भी असम से एक लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर बहादुरगंज रेडलाइट एरिया में बेचकर जबरन देह व्यापार करवाया जा रहा था। तभी असम पुलिस एवं बहादुरगंज पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में लड़की को बरामद किया था।

कई राज्यों से जुड़ा है रेडलाइट एरिया का नेटवर्क

बहादुरगंज स्थित रेडलाइट एरिया के दलाल का कनेक्शन कई राज्यों से जुड़ा हुआ है। यहां कई दलाल सक्रिय है जो युवती एवं महिलाओं के प्रेमजाल में फंसाकर शादी कर उसे रेडलाइट एरिया में लाकर बेच देता है, जहां उससे देह व्यापार का धंधा कराया जाता है। इसमें बिहार के कई जिलों के अलावा बंगाल, असम, गुवहाटी के लड़की और युवतियों से दलाल के माध्यम से दह व्यापार कराया जाता है। किसी लड़की के देह व्यापार के दलदल में फंसने की सूचना पर पुलिस कार्रवाई तो करती है फिर भी इस अवैध धंधा पर अंकुश लगाने में पुलिस विफल साबित हो रही है। अक्सर किसी ना किसी जगह की लड़की को यहां लाकर देह व्यापार कराने का मामला सामने आते रहता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.