Move to Jagran APP

पुलिसिंग व्यवस्था का हाल : भागलपुर में एक ही दिन में हुई कई जगह लूट

जिले में एक बार ​फिर आपराधिक घटनाओं में काफी वृद्धि हो गई है। एक ही दिन में कई घटनाएं हो रहीं हैं। पुलिस सुस्त है। कागजी कार्रवाई कर चुप हो जाती है पुलिस।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 03:27 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 10:16 PM (IST)
पुलिसिंग व्यवस्था का हाल : भागलपुर में एक ही दिन में हुई कई जगह लूट

भागलपुर [जेएनएन]। इशाकचक में चोरों ने दवा व्यवसायी अमित कुमार के घर से लाखों की नकदी और गहने उड़ा लिए। अमित नया टोला में राजीव कुमार उर्फ राजू चौधरी के घर किराए पर रहते हैं। 19 को अलसुबह दो चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। मामले में अमित ने पड़ोस के ही कुछ युवकों पर शक जताते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना में शामिल एक बदमाश का चेहरा सीसीटीवी में कैद हुआ है।

loksabha election banner


अमित ने बताया कि घर से चोरों ने 50 भर चांदी का जेवर, सोने का टीका, सोने का नथ, दो सोने का टॉप्स, आधा किलो चांदी का बिस्कुट, चार चांदी का सिक्का, सोने का मंगलसूत्र, पांच चांदी का बिछिया, सोने का अंगूठी, एसबीआइ का एटीएम कार्ड, नकद 25 हजार चोरी किया है। अमित की पत्नी बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत है। वह गर्भवती थी। इस कारण उसे तीन नंबर गुमटी स्थित एक डॉक्टर के यहां भर्ती कराया गया था। चोरी की सूचना मकान मालिक से मिली।
अमित के मुताबिक पास ही दुर्गा मंदिर के समीप एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। जिसमें अहले सुबह तीन बजे के करीब एक लड़का पैदल और एक लड़का बाइक पैदल ही घसीटते हुए लेकर आ रहा है। दोनों की गतिविधि कैमरे में कैद हुई है। बगैर बाइक के जो लड़का है कि वह पैर से दिव्यांग लग रहा है। अमित को वहीं रहने वाले एक किराएदार के पुत्र पर शक है। उसकी चालक ढाल उससे मिलती है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं दिन के सीसीटीवी फुटेज में भी दिव्यांग लगने वाला युवक अमित के कमरे के आसपास एक युवक के साथ मंडरा रहा था।

बदमाशों ने लाखों के जेवर और नकदी लूटा
जोगसर इलाके के मसाकचक, केएन गांगुली लेन स्थित अनुपम आनंद वर्धन के घर बदमाशों ने लाखों के जेवर और नकदी लूट लिया। आनंद भागलपुर नेशनल कॉलेज में डिमोस्ट्रेटर हैं। जबकि उनकी पत्नी सुलेखा केंद्रीय विद्यालय, बांका में शिक्षिका हैं। घटना के एक दिन पहले वे अपने किसी रिश्तेदार के घर हाजीपुर गए हुए थे। उन लोगों ने 10-15 लाख का नुकसान बताया है। उन्होंने हाजीपुर जाने से पहले घर की जिम्मेदारी काम करने वाली मसाकचक की मीना खातून की दी थी। गुरुवार को जोगसर पुलिस ने नौकरानी से घटना की जानकारी ली। इस मामले में दो संदिग्धों से पुलिस ने पूछताछ की है।

पांच दरवाजे तोड़ चार अलमारी से लूटे जेवर और रुपये

घटना के बारे में नौकरानी मीना ने बताया गया कि वह रात में सोई हुई थी। अचानक तीन लड़के घर में घुस गए। सभी के पास हथियार थे। विरोध करना चाहा तो बदमाशों ने उसे गोली मारने की धमकी दी। बदमाशों ने सारे कमरों के ताले और अलमारी तोड़ डाले। जेवर और नकदी लूटकर चलते बने। घटना की जानकारी मीना ने सुबह छह बजे अनुपम के पड़ोस में रहने वाले एक रिश्तेदार को दी। तब उसने इसकी जानकारी अनुपम तक पहुंचाई। दोनों पति-पत्नी हाजीपुर से लौट आए।

नौकरानी का बेटा बैंक कर्मी से लूट मामले में गया है जेल

29 दिसंबर को सबौर में एसबीआइ कस्टमर सर्विस प्वाइंट (सीएसपी) कर्मचारी गणेश साह से 8.13 लाख रुपए लूट मामले में मीना का पुत्र मु. छोटू गिरफ्तार हुआ था। अभी वह जेल में है। पुलिस इस मामले में छोटू के अन्य सहयोगियों के भूमिका को संदिग्ध मान रही है। मीणा बुधवार को अपने बेटे से मिलने के लिए जेल भी गई थी। ऐसे में पुलिस का शक है कि यह घटना लूट की नहीं बल्कि साजिश कर चोरी की है। हालांकि चौकी इंचार्ज विश्वबंधु कुमार ने बताया कि मामले में जो भी लिखित शिकायत आएगी। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में हर बिंदु पर जांच होगी।

मोजाहिदपुर में कुरियर कंपनी कार्यालय में साढ़े चार लाख की लूट

मोजाहिदपुर इलाके के सिकंदरपुर पानी टंकी के समीप उड़ान एक्सप्रेस कूरियर कंपनी के कार्यालय में गुरुवार की रात अपराधियों ने हथियार के बल पर साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए। उस समय ऑफिस में कोलकाता निवासी चंद्रिका प्रसाद हिसाब किताब का मिलान कर रहे थे। वह कुरियर कंपनी में मैनेजर हैं। उन्होंने बताया कि तीन बाइक पर छह की संख्या में बदमाश हथियार के साथ पहुंचे थे। दो बाइक सवार बदमाश अंदर घुसे और चार बाहर ही खड़े रहे। लूटपाट कर वे लोग आसानी से निकल गए। उन्होंने मोजाहिदपुरपुर थाने में मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गई है।

घोघा में महिला से दो लाख रुपये की छिनतई

घोघा थाना क्षेत्र में पन्नूचक के समीप गुरुवार को बाइक सवार झपटमारों ने गोपालपुर की प्रेमलता कुमारी से एक लाख नब्बे हजार रुपये छीनकर भाग निकले। महिला ने घोघा थाना में अज्ञात झपटमारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। महिला ने बताया कि राशि की निकासी के लिए पति के साथ बाइक से सीएसपी केन्द्र इदमादपुर फुलकिया गई थी। लौटते वक्त पन्नूचक के समीप ओवरटेक कर बाइक सवार झपटमारों ने रुपये से भरा बैग छीन लिया और कहलगांव की ओर भाग गए। बैग में रुपये के अलावा मोबाइल और जरूरी कागजात भी थे।

शाहकुंड में बंधन बैंक के कर्मी से 22 हजार की छिनतई

शाहकुंड-असरगंज मार्ग में जगरिया मोड़ के पास गुरुवार को बाइक सवार दो झपटमारों ने बंधन बैंक के कर्मी से 22 हजार रुपये छीनकर असरगंज की ओर भाग गए। बैंक कर्मी भागलपुर, इशाकचक के लालूचट गुमटी नंबर 12 निवासी आनंद कुमार चौधरी ने दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध शाहकुंड थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया आनंद कुमार चौधरी शाहकुंड बंधन बैंक में डीबीओ पद पर कार्यरत हैं। हर दिन की तरह रुपये कलेक्शन के लिए बाइक से जगरिया गांव गए थे। लौटते वक्त छिनतई की घटना हुई है। जल्द ही मामले का भंडाफोड़ कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.