भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : जिले में कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। अब तक 194 लोग संक्रमित हो गए हैं। इसकी रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बुधवार को विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों का जायजा लिया। सभी आने वाले प्रवासियों की जांच करने में लापरवाही नहीं हो, इसपर विशेष ध्यान दी जा रही है।

नवगछिया के नारायणपुर प्रखंड की जयपुर चुहर पूरब पंचायत के बलाहा गांव के वार्ड नंबर सात को सील करने का निर्देश नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार ने दिया है। बलाहा में कोरोना का मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए तीन किलोमीटर क्षेत्र को सील किया जाएगा। इस क्षेत्र में आम लोगों का आवागमन निषेध रहेगा। निजी एवं सरकारी सभी संस्थान बंद रहेंगे। संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। क्षेत्र के सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। इसके लिए दो टीम गठित की गई है।

इससे पहले, मंगलवार को भागलपुर में कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए। भागलपुर में कोरोना का आंकड़ा 194 पहुंच गया है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहलगांव, गोपालपुर और नारायणपुर में एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि की है। जबकि कहलगांव अनमुंडल अस्पताल के प्रभारी ने पीरपैंती में पांच, कहलगांव में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की बात कही।

वहीं, बुधवार को बाजारों में काफी भीड़ रही। भीड़ इतनी थी कि रह रहकर लोग जाम में फंस रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हुए लोग बेफ‍िक्र घर से निकलने लगे हैं। यह कोरोना संक्रमण को बढ़ाने में सहायक होगा। जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि बहुत जरुरी होने पर ही घर से निकलें, इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन करें और मास्क पहना करें। दुकानें में काफी भीड़ है। 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस