Move to Jagran APP

लखीसराय में वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस को बनाया बंधक

72 वर्षीय एक वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 10:19 PM (IST)
लखीसराय में वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस को बनाया बंधक
लखीसराय में वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस को बनाया बंधक

लखीसराय (जेएनएन)। लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के गोहरी शोभनगर में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना में शुक्रवार को 72 वर्षीय एक वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने वहां मौजूद पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को बंधक बना लिया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने वहां पहुंचकर सभी पुलिसकर्मियों को मुक्त कराया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, विवाद का कारण स्थानीय किऊल नदी घाट से अवैध बालू उठाव से संबंधित है। तीन-चार माह पूर्व से ही गोहरी घाट से अवैध बालू उठाव कर ट्रैक्टर पर लोड करने को लेकर गोहरी गांव के छह खुटी परिवार एवं शोभनगर गांव के कुछ ग्रामीणों के बीच विवाद चल रहा था। विवाद इतना गहरा गया था कि दोनों पक्षों में गुरुवार की सुबह जमकर मारपीट एवं गोलीबारी हुई थी। उसमें शोभनगर गांव के महेंद्र यादव व शंकर यादव घायल हो गए थे। घटना की जानकारी पाकर पुलिस भी वहां पहुंची थी लेकिन बिना कोई कार्रवाई किए वापस लौट गई थी। इधर गोहरी के आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह शोभनगर गांव से पढ़ने जा रही आधा दर्जन छात्राओं को स्कूल जाने से रोक दिया और उनके साथ बदसलूकी की। इससे गुस्साए शोभगनर के ग्रामीणों ने गोहरी गांव के छह खुटी परिवारों के लोगों पर धावा बोल दिया। सूचना पाते ही चानन थाने के एएसआइ मनोज कुमार शर्मा सैप जवानों के साथ वहां पहुंच गए। लेकिन वे वहां मूकदर्शक बने रहे। इस बीच दोनों पक्षों में जमकर हुई मारपीट में शोभनगर के हरख यादव की घटनास्थल पर ही मौत हो जाने से वहां के आक्रोशित ग्रामीणों ने सभी पुलिस कर्मियों को बंधक बना लिया। करीब एक घंटे बाद चानन थानाध्यक्ष वैभव कुमार अतिरिक्त पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें खदेड़ दिया। बाद में जिला मुख्यालय से एसडीपीओ मनीष कुमार, इंस्पेक्टर सर्वेश्वर प्रसाद ¨सह, टाउन थानाध्यक्ष नीरज कुमार, रामगढ़ चौक थानाध्यक्ष आषुतोष कुमार पुलिस बल के साथ वहां पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय भेजा। कोट

----

किऊल नदी से अवैध बालू उठाव में दोनों गांवों के ग्रामीण मजदूर के रूप में काम करते हैं। उसी दौरान दोनों गांवों के मजदूरों के बीच विवाद हुआ था, जिसने विकराल रूप ले लिया। दोनों गांवों में तनाव है। पुलिस इस मामले को गंभीरता से देख रही है।

- मनीष कुमार, एसडीपीओ, लखीसराय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.