संवाद सहयोगी, किशनगंज। शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के लिए रामपुर चेकपोस्ट पर वाहन जांच कर रही उत्पाद विभाग की टीम ने एक आटो से शराब की खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान टाउन थाना क्षेत्र के माछमारा निवासी अमित पासवान पिता रतन पासवान के रूप में की गई। गिरफ्तार आरोपित के विरुद्ध मद्यनिषेध अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार शनिवार शाम उत्पाद विभाग की टीम रामपुर चेकपोस्ट पर वाहन जांच कर रही थी। इसी दौरान कानकी की दिशा से आ रही एक आटो को रोककर जब जांच की गई तो सीट के नीचे छिपा कर रखे 180 एमएल के 48 टेट्रा पैक शराब बरामद किया गया। उत्पाद अधीक्षक सत्तार अंसारी ने बताया कि जब्त शराब कानकी से माछमारा ले जाया जा रहा था। तस्कर की योजना शराब बेचकर मोटी कमाई करने की थी। लेकिन सतर्क उत्पाद विभाग की टीम ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया। इस छापेमारी टीम में एसआई अजय कुमार, रामविनय ङ्क्षसह, विष्णुदेव यादव, एएसआई विकास सिन्हा, सिपाही सन्नी कुमार, शंभू कुमार आदि शामिल थे।

120 बोतल शराब समेत तीन तस्कर गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल)। शनिवार की संध्या एसएसबी 45वीं वाहिनी की सीमा चौकी ने नेपाल-भारत अंतरराष्ट्रीय बोर्डर पर भारतीय प्रभाग में नेपाल से लाई जा रही 120 बोतल (36 लीटर) नेपाल निर्मित मामाश्री शराब, दो मोटरसाइकिल समेत तीन तस्कर को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए कमांडेंट एचके गुप्ता ने बताया कि सीमा स्तंभ संख्या 229/1 के समीप असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पुरुषोत्तम लाल के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल रवींद्र उपाध्याय, कांस्टेबल जितेंद्र कुमार, आशुतोष मिश्रा, दिलीप कुमार पेट्रोङ्क्षलग पर थे।

पेट्रोङ्क्षलग पार्टी ने दो मोटरसाइकिल पर चालक सहित तीन व्यक्ति को रुकने के लिए आवाज लगाई तो चालक नेपाल की ओर भागने लगा लेकिन पेट्रोङ्क्षलग पार्टी ने सभी को पकड़ लिया। सभी की तलाशी ली गई जिसमें 120 बोतल शराब बरामद हुई। जब्त की गई शराब दोनों बाइक तथा तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर अंधरामठ थाना को सुपुर्द किया गया। तस्करों की पहचान तेज नारायण यादव गांव मथोरेगोटे, घोरण छोपल गांव मथोरेगोटे तथा अनिल झा गांव महादेवमठ जिला मधुबनी के रूप में की गई है।

 

Edited By: Abhishek Kumar