मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

भागलपुर [जेएनएन]। इस बार 15 अगस्त को सैंडिस कंपाउंड सहित सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में खादी का झंडा लहराएगा। डीएम प्रणव कुमार ने सभी कार्यालय प्रधानों को निर्देश दिया है कि कार्यालय में नए झंडे का उपयोग करेंगे। इसके लिए खादी ग्रामोद्योग केंद्र के अध्यक्ष को आपूर्ति करने के लिए कहेंगे।

डीएम स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बैठक कर रहे थे। इस बार स्वतंत्रता दिवस का मुख्य आकर्षण सैंडिस कंपाउंड ही रहेगा। यहां नौ बजे झंडोत्तोलन का कार्य होगा। इसके बाद स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। परेड में इस वर्ष सीटीएस की एक टुकड़ी, बीएमपी की तीन टुकड़ी, डीएपी की तीन टुकड़ी, बिहार रक्षा वाहिनी की दो टुकड़ी, एनसीसी की दो टुकड़ी और स्काउट एंड गाइड की एक-एक टुकड़ी भाग लेगी। परेड पूर्वाभ्यास सैंडिस कंपाउंड में सात से 13 अगस्त तक आठ बजे से दस बजे के बीच होगा। 13 अगस्त को अंतिम पूर्वाभ्यास का निरीक्षण डीएम और एसएसपी संयुक्त रूप से करेंगे।

इस बार भी टाउन हॉल में शाम 6.30 बजे नौ बजे के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सैंडिस कंपाउंड के बाहरी मैदान में शाम चार बजे से प्रशासन बनाम आम जनता के बीच फुटबॉल मैच खेला जाएगा। मुख्य समारोह स्थल सैंडिस कंपाउंड, डीएम आवास और अन्य स्थलों पर राष्ट्रीय गान के लिए झुनझुनवाला बालिका उच्च विद्यालय और मोक्षदा इंटर बालिका विद्यालय की छात्राओं का दो दल होगी। इसके लाने और पहुंचाने की व्यवस्था जिला शिक्षा पदाधिकारी करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुबह 6.30 बजे विद्यालय की पांचवीं से नवमीं तक के बच्चे प्रभातफेरी निकालेंगे। इसकी व्यवस्था जिला शिक्षा पदाधिकारी को करने के लिए कहा गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी सभी छात्र-छात्राओं को सैंडिस कंपाउंड के परेड स्थल पर लाने का निर्देश डीएम ने दिया है। प्रत्येक विद्यालय में सुबह छह बजे से देश भक्ति गीत का माइक के माध्यम से प्रसारण होगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप