Move to Jagran APP

22 फरवरी को भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करेंगे जेपी नड्डा, जीरोमाइल में बना है करोड़ाें रुपये का भव्य कार्यालय Bhagalpur News

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सबसे पहले पार्टी प्रदेश मुख्यालय पहुंच कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवनिर्मित 11 जिला कार्यालय भवनों का उद्घाटन करेंगे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 08:42 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:42 AM (IST)
22 फरवरी को भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करेंगे जेपी नड्डा, जीरोमाइल में बना है करोड़ाें रुपये का भव्य कार्यालय Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 फरवरी को भागलपुर सहित 11 जिला कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे। भागलपुर में जिला कार्यालय बनकर तैयार है। 21 फरवरी को जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय भूमि पूजन करेंगे और 22 फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष पटना से उद्घाटन करेंगे। रोहित पांडेय भागलपुर जिला के पहले भाजपा जिलाध्‍यक्ष होंगे, जिसमें अपने कार्यालय से कार्य करने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

भागलपुर भाजपा कार्यालय के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी मौजूद रहेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम की सफलता के निमित्त बुधवार को नवनिर्मित पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि संगठन का केंद्र कार्यालय होता है, इसलिए कार्यालय का उद्घाटन होना सभी कार्यकर्ताओं के लिए सौभाग्य की बात होगी। जिससे संगठन कार्य को गति प्रदान करने में भी काफी बल मिलेगा।

बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष नभय चौधरी, अभय वर्म्‍मन, अर्जित शाश्वत चौबे, सरस्वती कुमार, विजय कुशवाहा, दिलीप निराला, संतोष कुमार, विपुल सिंह, प्रिंस मंडल, मनीष दास, उमाशंकर, देवव्रत घोष, श्वेता सिंह, नीतू सिंह, कुमार विजेंद्र, इंदु भूषण झा, श्यामल किशोर मिश्रा, गौरव दास, पंकज सिंह, मुन्ना सिंह, आदित्य पांडेय, अनूप लाल साह, प्यारे हिंद आदि मौजूद थे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के 22 फरवरी को पटना पहुंचने पर भव्य स्वागत की तैयारी है। नड्डा पटना दौरे के दौरान राजनीतिक बैठकें भी करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिलने का कार्यक्रम है। नड्डा की सहमति मिलने के बाद बिहार भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की भी संभावना है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सबसे पहले पार्टी प्रदेश मुख्यालय पहुंच कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवनिर्मित 11 जिला कार्यालय भवनों का उद्घाटन करेंगे। वह कुछ कार्यालयों का शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद 22 की शाम कोर कमेटी की बैठक होगी। भागलपुर भाजपा कार्यालय के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी मौजूद रहेंगे।

भागलपुर के जीरोमाइल में बना है करोड़ों रुपये का भव्‍य कार्यालय

उद्घाटन के साथ ही भाजपा को इस बार भागलपुर में अपना कार्यालय हो जाएगा। जीरोमाइल के पास सबौर रोड में मुख्य मार्ग पर ही यह कार्यालय बनकर तैयार है। इस कार्यालय की भव्यता और व्यवस्था देखने के बाद लगता है कि इसके निर्माण में करोड़ों रुपये खर्च हुए होंगे। दो मंजिला कार्यालय में ग्राउंड फ्लोर में कई कमरे हैं।जिलाध्‍यक्ष के लिए विशेष कमरे का निर्माण किया गया है। कार्यालय निर्माण में 16 कट्ठा यानी 11520 वर्ग फीट जमीन का उपयोग किया गया है।

कार्यालय में भवन के चारों ओर पर्याप्त जगह छोड़े गए हैं। जिसमें फूल-पौधे लगाए जाएंगे। चारों तरफ शेष बचे जगहों पर पक्की मार्ग बनाया गया हैं। कार्यालय के आगे की जगह में कई चारपहिया वाहन एक साथ लगाए जा सकते हैं। वहीं दूसरी मंजिल पर पहुंचने के लिए दो सीढ़ियां हैं, जिसमें एक का उपयोग आपात स्थिति में किया जा सकेगा। वहीं, दोनों मंजिल पर कई शौचालय और बाथरूम है। एक रसोई घर भी बने हैं। हालांकि अभी लिफ्ट नहीं लगाया है, लेकिन इसके निर्माण के जगह छोड़ दी गई है। पूरा कार्यालय सजा हुआ है। जगह-जगह रोशनी के उत्‍तम प्रबंध हैं। 

जिला उपाध्यक्ष दिलीप निराला ने बताया कि यह कार्यालय चार पीढ़ियों के कार्यकर्ताओं के परिश्रम का फल हैं। यह सिर्फ पार्टी कार्यालय ही नहीं बल्कि वैचारिक आंदोलन का एक केंद्र भी हैं। यहां कार्यकर्ताओं के बौद्धिक विकास के लिए डिजीटल पुस्तकालय भी बनेगा। कार्यालय के पहली मंजिल पर एक हॉल है, जिसमें एक साथ एक हजार से ज्यादा लोग कुर्सी पर बैठकर बड़े-बड़े कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। वहीं, डिजीटल तकनीक से इस हॉल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया जाएगा। 

नवगछिया में भी भाजपा कार्यालय का होगा उद्घाटन

नवगछिया में भाजपा के जिला कार्यालय का उद्घाटन 22 फरवरी यानी शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे। पूर्व विधायक ई. शैलेंद्र ने प्रखंड के धरमपुररत्ती शक्ति केंद्र पर लोगों को देते हुए कार्यालय के उद्घाटन समारोह में आने के लिए आमंत्रण पत्र भी दिया। इस मौके पर जिला प्रभारी अभय वर्मन, प्रखंड अध्यक्ष प्रभुनंदन चौधरी, महामंत्री राजेश कुमार आदि समेत अन्य कई पार्टी कार्यकर्ता शामिल थे। वहीं, नवगछिया के भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल ने कहा कि इसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। कार्यालय को पूरी तरह से सजाया गया है। आगंतुकों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.