Move to Jagran APP

जदयू नेता पप्पू हत्याकांड : दो दिनों के रिमांड पर गांधी, बबलेश और कौशल यादव

खगडिय़ा के जदयू नेता पप्पू साह हत्याकांड में इशाकचक पुलिस कर रही पूछताछ। लगातार अधिकारी उससे अलग-अलग पूछताछ कर रहे हैं। चार दिसंबर 2020 को हुई थी भागलपुर भीखनपुर में पप्पू की हत्या। इसके बाद से लगातार आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:45 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 10:45 AM (IST)
जदयू नेता पप्पू हत्याकांड : दो दिनों के रिमांड पर गांधी, बबलेश और कौशल यादव
घटनास्थल का जांचकर्ता ने सुरक्षा चौकसी में कराया मुआयना।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। खगडिय़ा के जदयू नेता पप्पू की हत्या में नामजद गांधी यादव, बबलेश यादव और कौशल यादव को इशाकचक पुलिस दो दिनों के रिमांड पर शनिवार को थाने लाई। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने तीनों आरोपितों को रिमांड पर पूछताछ के लिए दी गई इशाकचक पुलिस की अर्जी स्वीकार कर ली थी। तीनों से शनिवार को घटना के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की गई। तीनों को मौका-ए-वारदात और भागने वाले रास्ते का मुआयना कराया गया। जांचकर्ता के समक्ष आरोपितों ने पूछताछ के क्रम में हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। तीनों से हत्याकांड में गिरफ्तार इनके बहनोई पीरपैंती निवासी प्रेमरंजन यादव और उसके चालक के संबंध में भी पूछताछ की। दोनों के बयान से तीनों आरोपितों के बयान का मेल भी कराया। उनकी घटनास्थल पर मौजूदगी संबंधी सत्यता की भी पुष्टि पूछताछ में की गई। उनसे सिटी एएसपी पूरन कुमार झा, इशाकचक इंस्पेक्टर एसके सुधांशु ने विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की।

loksabha election banner

चार दिसंबर 2020 को हुई थी भीखनपुर में पप्पू भगत की हत्या

इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर चौबटिया पर चार दिसंबर 2020 की शाम जदयू नेता पप्पू भगत को बदमाशों ने गोलियों से भून दिया था। गोलीबारी की घटना में एक शूटर मुंगेर निवासी रतन साह भी मारा गया था। बदमाशों ने जदयू नेता को तब निशाना बनाया था जब वह भीखनपुर में अपने साले के साथ मटन लेने पहुंचे थे। मटन लेकर कुछ दूर चौबटिया के समीप लगी गाड़ी तक पैदल जा रहे थे। पहले से रेकी किए बदमाशों ने उन्हें नजदीक से ताबड़तोड़ गोलियां दाग मौत के घाट उतार दिया था। हत्याकांड में गांधी यादव, निरंजन यादव, कौशल यादव, बबलेश यादव, ङ्क्षरकू यादव, अमर यादव, निरंजन यादव आदि नामजद किये गए थे। इनमें प्रेम रंजन यादव, जगन्नाथ, गांधी यादव, बबलेश यादव, कौशल यादव आदि न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। न्यायालय के आदेश पर बबलेश कौशल और गांधी को दो दिनों की रिमांड पर पूछताछ के लिए इशाकचक पुलिस थाने लाई है। सोमवार को उन्हें वापस जेल भेज दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.