Move to Jagran APP

भागलपुर-पटना के बीच चलेगी ये नई ट्रेन, मात्र साढ़े चार घंटे में पहुंचेंगे यात्री

पटना और भागलपुर के बीच जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस चलाने की कवायद शुरू हो गई। इससे यात्री साढ़े चार घंटे में एक जगह से दूसरे जगह पहुंच जायेंगे।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 10:36 PM (IST)
भागलपुर-पटना के बीच चलेगी ये नई ट्रेन, मात्र साढ़े चार घंटे में पहुंचेंगे यात्री
भागलपुर-पटना के बीच चलेगी ये नई ट्रेन, मात्र साढ़े चार घंटे में पहुंचेंगे यात्री

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर से राजेंद्रनगर टर्मिनल (पटना) तक का सफर अब साढ़े चार घंटे में पूरा करने का सपना सच होने वाला है। इसके लिए भागलपुर से राजेंद्रनगर टर्मिनल तक जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होगा। जनशताब्दी एक्सप्रेस पर सवार होकर लोग साढ़े चार घंटे में पटना पहुंच जाएंगे। रेलवे बोर्ड ने भागलपुर-राजेंद्रनगर टर्मिनल के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस के परिचालन पर अपनी सहमति दे दी है। सबकुछ ठीक रहा तो जुलाई के बाद नई ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

जनशताब्दी एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर मालदा रेल मंडल की ओर से 2017 में रेलवे बोर्ड के पास प्रस्ताव भेजा गया था। जिस पर रेलवे बोर्ड ने अपनी सहमति दे दी है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार जनशताब्दी एक्सप्रेस भागलपुर से सुबह दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी के बाद रवाना होगी और वापसी में राजेंद्रनगर टर्मिनल से दिन के दो बजे भागलपुर के लिए खुलेगी। अभी पटना से सुबह पौने सात बजे के बाद भागलपुर के लिए प्रतिदिन शाम साढ़े चार बजे इंटरसिटी ही गाड़ी है। इस कारण यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ता है। लेकिन दो बजे जनशताब्दी के खुलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

इंटरसिटी और विक्रमशिला को लगते हैं छह घंटे

अभी भागलपुर से पटना की दूरी तय करने में इंटरसिटी एक्सप्रेस को छह घंटे लगते हैं। वहीं, भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन विक्रमशिला एक्सप्रेस भी छह घंटे में दूरी तय करती है। लेकिन जनशताब्दी का परिचालन शुरू होने के बाद यात्री डेढ़ घंटे पहले पहुंच जाएंगे।

महत्वपूर्ण स्टेशनों पर होगा ठहराव

जनशताब्दी एक्सप्रेस की समय सारिणी अभी नहीं आई है। लेकिन इस नई ट्रेन का ठहराव भागलपुर और राजेंद्रनगर टर्मिनल के बीच महत्वपूर्ण स्टेशनों पर ही दिया जाएगा। भागलपुर से खुलने के बाद सुल्तानगंज, जमालपुर, अभयपुर, किऊल, मोकामा स्टेशनों पर ठहराव दिए जाने की संभावना है। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

भागलपुर से राजेंद्रनगर के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस चलाई जानी है। लेकिन इसका परिचालन शुरू करने को लेकर सूचना नहीं आई है। टाइम टेबल आने के बाद परिचालन को लेकर कवायद शुरू की जाएगी।

-रवि महापात्रा, सीपीआरओ, पूर्व रेलवे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.