संवाद सहयोगी, जमुई। जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के बल्लोपुर गांव में शनिवार की देर रात आपसी विवाद को लेकर दबंग पड़ोसी ने मु इसराइल खान के पुत्र मु अमजद के छाती में गोली मार दी। गोली अमजद के दाहिने छाती को भेदते हुए आर-पार हो गई। गोली लगने के बाद अमजद जमीन पर गिर पड़ा। जिसे स्वजन द्वारा आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टर द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। दरअसल, गोली को छाती के आर-पार तो हो गई है लेकिन शरीर के अंदरूनी भाग में रक्त स्राव होने की वजह से अमजद की हालत गंभीर बनी हुई है। घायल अमजद के पिता मु इसराइल खान ने बताया कि गांव के ही मु जसीम उसका दूर का रिश्तेदार है और वह जबरन उसके निजी जमीन में हिस्सा मांगने को लेकर हमेशा झगड़ा करता था।

इसको लेकर पूर्व में मामले को सुलह करवा दिया गया था। इधर कुछ दिनों से फिर पैसे की मांग की जा रही थी। शनिवार की रात जसीम और उसका पुत्र सोनू समेत अन्य लोग घर पर आया और गाली-गलौज करते हुए घर पर रखा ग्लैमर बाइक लेकर चला गया। जब उससे बाइक देने के लिए कहा गया तो फिर वे लोग हथियार लेकर घर पर आ गया और गाली-गलौज करते हुए झगड़ा करने लगा।

इसी दौरान मु जसीम व उनके पुत्र सोनू द्वारा गोलीबारी की जाने लगी जिसमें एक गोली उसके पुत्र मु अमजद खान की छाती को भेदते हुए पार हो गई। उसके बाद सभी लोग फरार हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

मामला मेरे संज्ञान में आया है। घटना का कारण भूमि विवाद और पूर्व से चले आ रहे आपसी रंजिश बताई जा रही है। गोली मारने वाले आरोपितों की भी पहचान हो चुकी है। पुलिस घटना के हर बिंदुओं पर जांच-पड़ताल कर रही है। घटना में संलिप्त सभी लोगों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होगी। दोषी किसी भी हाल में बख्शे नहीं जाएंगे। - डा राकेश कुमार, एसडीपीओ, जमुई।

Edited By: Abhishek Kumar