Move to Jagran APP

सड़क पर बेतरतीब पार्किंग से जाम रहता है बाजार

खलीफाबाग सहित शहर के कई इलाकों में जाम लगने से लोग परेशान रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 02:03 AM (IST)
सड़क पर बेतरतीब पार्किंग से जाम रहता है बाजार
सड़क पर बेतरतीब पार्किंग से जाम रहता है बाजार

भागलपुर। लाख प्रयास के बाद भी यातायात व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है। खलीफाबाग मुख्य बाजार और अन्य जगहों पर बेतरतीब पार्किंग अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

loksabha election banner

घूरनपीर बाबा मजार चौक से कचहरी चौक और तिलकामांझी से घूरन पीर बाबा मजार चौक सड़क छोड़ शहर की अधिकांश सड़कों की चौड़ाई महज 20 से 22 फीट है। वाहनों को बेतरतीब तरीके से खड़ा करने से सड़कों की चौड़ाई सिमटकर 14 से 16 फीट हो जाती है। इस कारण मुख्य बाजार व व्यस्ततम मार्गो में आवागमन की समस्या खड़ी हो जाती है। यातायात प्रभावित होने से जाम लगता है।

शुक्रवार को खलीफाबाग-डॉ. आरपी रोड, खरमनचक रोड व खलीफाबाग से कोतवाली चौक के बीच जाम लग गया। आगे निकलने की होड़ में ओवरटेक करने से जाम और गहरा गया। पुलिस के प्रयास पर डेढ़ घंटे बाद जाम से लोगों को राहत मिली। इधर, लोहिया पुल की मरम्मत कार्य चलने के कारण बौंसी रोड में दिनभर जाम से लोगों को जूझना पड़ा।

----------------

60 हजार जुर्माना वसूला

यातायात नियमों का पालन कराने के लिए शुक्रवार को जीरोमाइल, घंटाघर समेत शहर के विभिन्न इलाकों में चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले पांच दर्जन वाहनों से 60 हजार से अधिक जुर्माना वसूल किए गए।

-------------------

ऑड-इवन नंबर का पालन नहीं करने पर कार्रवाई

ऑड-इवन (सम-विषम) नंबर का पालन कराने की दिशा में यातायात पुलिस ने पहल शुरू कर दी है। इस नियम का पालन नहीं करने वाले चालकों पर कार्रवाई की गई। ऑड-इवन नंबर निजी वाहनों पर लागू नहीं है। यह नियम सिर्फ ऑटो, टोटो व मैजिक पर लागू है। एक दिन ऑड व एक दिन इवन नंबर चलाने के लिए कार्रवाई करने के साथ ही पुलिस चालकों के बीच जागरूकता अभियान भी चला रही है।

------------------

कोट

लॉकडाउन-04 में छूट मिलने के बाद वाहनों का दबाव बढ़ गया है। पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से लोग जहां-तहां गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। इसके कारण आवागमन की समस्या खड़ी होती है।

-आरके झा, ट्रैफिक डीएसपी भागलपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.