Move to Jagran APP

भारतीय रेल : विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर रुकेगी भागलपुर रेलखंड की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनें, दुर्गा पूजा में आइए यहां

भारतीय रेल विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर भागलपुर रेलखंड की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का अस्थाई ठहराव 14 दिनों के लिए दिया गया है। नवरात्रि को लेकर आगामी 26 सितंबर से नौ अक्तूबर तक मिलेगा। इस कारण लोगों को यहां जाने में बड़ी राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 11:40 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 11:40 AM (IST)
भारतीय रेल : विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर रुकेगी भागलपुर रेलखंड की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनें, दुर्गा पूजा में आइए यहां
भारतीय रेल : दुर्गा पूजा में विंध्याचल जाने के लिए रेलवे ने की बेहतर व्‍यवस्‍था

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल : विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर 14 दिनों के लिए भागलपुर रेलखंड की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का अस्थाई ठहराव दिया गया है। यात्रियों को यह सुविधा नवरात्रि को लेकर आगामी 26 सितंबर से नौ अक्तूबर तक मिलेगा। भागलपुर से चलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जाने वाली 12335/12336 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-भागलपुर एक्सप्रेस (एलटीटी) और भागलपुर के रास्ते चलने वाली 15658/15657 कामख्या-दिल्ली ब्रम्हपुत्र मेल और साप्ताहिक ट्रेन नंबर 15648/15647 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गुवाहाटी एक्सप्रेस का एक मिनट ठहराव विंध्याचल स्टेशन पर दिया गया है। ताकि दुर्गा पूजा के दौरान विंध्याचल पूजा करने वाले भक्तों को सुविधा हो सके। गुरुवार को यह जानकारी उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवम शर्मा ने दी है।

loksabha election banner

पूर्व रेलवे सहित कई जोन में यात्री आरक्षण प्रणाली 5.45 घंटे के लिए रहेगा बंद

शनिवार को रात 11:45 बजे से रविवार सुबह 5:50 बजे तक पूर्व रेलवे के पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (पीआरएस) डाटा सेंटर, कोलकाता का सिस्टम बंद रहेगा। इस दौरान वहां रखरखाव और अपग्रेडेशन से संबंधित कार्य होना है। इसके कारण टिकट बुकिंग का कार्य बाधित रहेगा। इसके साथ पीआरएस से जुड़ी इन्क्वायरी भी नहीं मिल पाएगी। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि पूर्व रेलवे के साथ-साथ दक्षिण पूर्व रेलवे, इस्ट वेस्ट रेलवे, साउथ इस्ट सेंट्रल रेलवे, नार्थ इस्ट फ्रंटियर रेलवे और इस्ट सेंट्रल रेलवे में भी इंटरनेट बुकिंग, वर्तमान बुकिंग के साथ-साथ पूछताछ के लिए पांच घंटे 45 मिनट (पौने छह घंटे) अवधि के दौरान उपलब्ध नहीं होगी।

एक घंटे देरी से 25 व 28 सितंबर को चलेगी रामपुरहाट-गया पैसेंजर

आगामी 25 और 28 सितंबर को रामपुरहाट-गया पैसेंजर अपने निर्धारित समय से एक घंटे देरी से चलेगी। दरअसल, रामपुरहाट-गुमानी रेलखंड में तिलभीता और कोटलपुकुर स्टेशनों के बीच अप लाइन पर ट्रैक मेंटनेंस कार्य कराया जाएगा। इसके लिए 25 सितंबर व 28 तारीख को ट्रैफिक ब्लाक की योजना बनाई गई है। इसकी वजह से कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है। इसमें भागलपुर रेलखंड की ट्रेन शामिल है। ट्रेन संख्या 05407 अप रामपुरहाट-गया पैसेंजर रामपुरहाट से सुबह 8:35 बजे के बजाय एक घंटे देरी से 9:35 बजे प्रस्थान करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.