भागलपुर, जेएनएन। मालदा रेल मंडल का कहलगांव स्टेशन पर गुरुवार से यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा शुरू कर दी गई है। भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड का कहलगांव पहला स्टेशन है, जहां यात्रियों के लिए लिफ्ट लगाया गया है। अब यह स्टेशन लिफ्ट वाले स्टेशनों की सूची में शामिल हो गया है। लिफ्ट का शुभारंभ भागलपुर सांसद अजय कुमार मंडल ने किया। इस मौके पर डीआरएम यतेंद्र कुमार ने कहा कि यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा बहाल कर दी गई है। अब एक नंबर से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए यात्री सीढ़ी के अलावा लिफ्ट से भी आवागमन कर सकते हैं।

डीआरएम ने कहा कि भागलपुर जंक्शन पर भी लिफ्ट लगाने का काम करीब-करीब पूरा हो गया है। जल्द ही भागलपुर में भी लिफ्ट की सुविधा यात्रियों के लिए शुरू कर दी जाएगी। सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने कहा कि लिफ्ट सेवा बहाल होने से बुजुर्ग, महिलाएं और दिव्यांग यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इस मौके पर सेक्शनल इंचार्ज बीबी तिवारी, स्टेशन अधीक्षक रेलवे के अन्य पदाधिकारी भी थे।

 

बुजुर्ग और महिलाओं को होगी सहूलियत

कहलगांव स्टेशन पर लिफ्ट लगने से खासकर बुजुर्ग, दिव्यांग और महिलाओं को सहूलियत होगी। लिफ्ट से एक बार में दस से बारह यात्री आ जा सकते हैं। कहलगांव में एनटीपीसी होने की वजह से यह स्टेशन मालदा रेल मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशनों की सूची में है। कहलगांव स्टेशन पर अप और डाउन में सभी ट्रेनों का ठहराव है।

 

भागलपुर जंक्शन पर भी होगी सुविधा

भागलपुर जंक्शन पर भी लिफ्ट और दूसरे एस्केलेटर लगाने का काम तेजी से चल रहा है। इसी वित्तीय वर्ष में भागलपुर जंक्शन पर भी लिफ्ट की सुविधा शुरू कर दी जाएगी। इसके लगने से यात्रियों को एक-दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। दरअसल, भागलपुर जंक्शन पर भी नए फुट ओवर ब्रिज, रैंप और एक्सेलेटर का काम चल रहा है। दो महीने बाद पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक का वार्षिक निरीक्षण होना है। ऐसे में रेलवे की कोशिश है कि दिसंबर से जनवरी तक सभी रेल योजनाओं को पूरा कर लिया जाए।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप