जागरण संवाददाता, भागलपुर। ट्रेन के परिचालन मार्ग में बदलाव के जारी निर्देश को पूर्व रेलवे ने वापस ले लिया है। इसके साथ ही अब 13483/13484 मालदा टाउन-दिल्ली-मालदा टाउन एक्सप्रेस दोनों दिशाओं में अपने निर्धारित मार्ग पर समय के अनुसार चलेंगी। दरअसल, उत्तर रेलवे में दोहरीकरण कार्य के संबंध में नन-इंटरलाकिंग (एनआइ) कार्य के कारण 13483/13484 मालदा टाउन-दिल्ली-मालदा टाउन एक्सप्रेस को मार्ग बदलकर चलाने की योजना बनाई गई थी। इससे संबंधित अधिसूचना भी जारी कर दी गई थी। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलब्य चक्रवर्ती के अनुसार उत्तर रेलवे ने नन-इंटरलाकिंग कार्य को रद कर दिया है। इसलिए अब ट्रेन निर्धारित रूट पर पहले की तरह अपने निर्धारित समय के अनुसार चलेगी।

आज विक्रमशिला एक्सप्रेस रहेगी रद, चलने लगी साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी

भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस शनिवार को रद रहेगी। वहीं, शुक्रवार से साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी भी चलने लगी है। इस ट्रेन के चलने से पीरपैंती, कहलगांव, सबौर सहित साहिबगंज-भागलपुर-किऊल रेलखंड के यात्रियों को सहूलियत होगी। दरअसल, विक्रमशिला एक्सप्रेस की रैक उपलब्ध नहीं होने के कारण इस ट्रेन को रद घोषित किया गया है। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती के अनुसार यह ट्रेन 28 जून को भी यह ट्रेन रद रहेगी। हालांकि, 28 जून को विक्रमशिला रद करने के लिए अभी आइआरसीटीसी के रिजर्वेशन सिस्टम में फीडिंग नहीं किया गया है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस में जिन यात्रियों का इस आरक्षण था उन्हें पूरा रिफंड दिया जाएगा।

देवघर के लिए बसों का परिचालन करेगा निगम

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दौरान पथ परिवहन निगम देवघर के लिए बसों का परिचालन करेगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। पथ परिवहन निगम ने पांच बसों के परिचालन को लेकर क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के समक्ष अस्थाई परमिट के लिए आवेदन दिया है। पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य ने बताया कि श्रावणी मेला के दौरान देवघर के लिए बसों का परिचालन शुरू करने पर चर्चा के लिए सोमवार को भागलपुर, जमुई और मुंगेर के प्रतिष्ठान अधीक्षकों की बैठक बुलाई गई है। बैठक में बसों के रुट निर्धारण पर चर्चा की जाएगी।

Edited By: Dilip Kumar Shukla