जागरण संवाददाता, भागलपुर। बरियारपुर और कल्याणपुर रोड स्टेशन के बीच डाउन लाइन में रेल पटरी धंसने के बाद इसे दुरुस्त करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। रेलवे ट्रैक को पैकिंग करने के लिए गैंगमैन और ट्रैक मैन की टीम को उतार दी गई है। मालदा मंडल के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। डीआरएम अपनी देखरेख में रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करवा रहे हैं शाम तक रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कर लिया जाएगा। इसके बाद दोनों लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह सामान्य हो जाएगा। जिस जगह रेलवे ट्रैक धंसा है, वहां मशीन या बड़े वाहन जाने का रास्ता नहीं है।

इस कारण मशीन से काम नहीं ली जा रही है। ऐसे में मैनपावर से ही रेलवे ट्रैक पैकिंग से लेकर बोल्डर और डस्ट बिछाने का काम लिया जा रहा है। पटरी दुरुस्त होने तक बरियारपुर से कल्याणपुर रोड स्टेशन तक एक ही लाइन पर दोनों दिशाओं की ट्रेनें चलेंगी। हालांकि, इसका परिचालन पर किसी तरह का असर नहीं हुआ है एक ही लाइन में ट्रेन चलने के कारण सुबह में 15 से 20 मिनट ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। डीआरएम ने कहा कि काम युद्धस्तर पर चल रहा है शाम तक परिचालन पूरी तरह दोनों लाइन पर सामान्य हो जाएगा कोविड नियमों का पालन करते हुए काम कराया जा रहा है।

अप-डाउन में दो जोड़ी ट्रेनें रद

रेलवे ट्रैक धंस जाने के बाद मालदा रेल मंडल ने दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को रद कर दिया है। ट्रेन संख्या 054 15/16 और 05411/12 शुक्रवार को नहीं चली। यह ट्रेन जमालपुर -भागलपुर-साहिबगंज बरहरवा के बीच चलती है। दूसरी ओर साहिबगंज से जमालपुर के बीच चल रही ट्रेन संख्या 03431/32 पैसेंजर कल भागलपुर जंक्शन तक ही चलेगी। भागलपुर जंक्शन और जमालपुर के बीच रद की गई है। ट्रेन रद रहने से यात्रियों को परेशान होना पड़ा। सुबह में सबौर, लैलख, एकचारी कहलगांव, पीरपैंती और साहिबगंज जाने वाले यात्रियों को दूसरी ट्रेनों से जाना पड़ा।

 

Edited By: Dilip Kumar Shukla