संवाद सूत्र, सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा से समस्तीपुर के बीच 20 सितंबर से एक जोडी मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय रेलवे बोर्ड ने लिया है। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल द्वारा पूरे रेल खंड में अलग-अलग स्टेशनों से 12 जोडी मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चला रही है। जिसमें सहरसा से एक जोडी मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन सहरसा - समस्तीपुर के बीच 20 सितंबर से प्रतिदिन चलेगी।

-कल से खुलेगी समस्तीपुर के लिए मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन

-सहरसा- समस्तीपुर के बीच 20 सितंबर से चलेगी मेमू पैसेंजर ट्रेन

 

सुबह चार बजकर पांच मिनट पर खुलेगी सहरसा से 

पैसेंजर स्पेशल ट्रेन में यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा। सहरसा से समस्तीपुर के बीच सुबह 04 बजकर पांच मिनट पर गाडी संख्या 05291 मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन खुलेगी। जो विभिन्न निर्धारित स्टेशनों पर रुकते हुए समस्तीपुर सुबह 08.40 बजे पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 05292 समस्तीपुर- सहरसा मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन दिन में 01.30 बजे समस्तीपुर से खुलेगी। जो निर्धारित छोटे- बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए सहरसा 05.41 बजे पहुंचेगी। रेलवे की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। 

कोसी क्षेत्र के लोगों को होगी बड़ी राहत 

इससे पहले भी दो जोड़ी ट्रेन सहरसा- समस्तीपुर के बीच चल रही है। मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के परिचालन से कोसी क्षेत्र के लोगों को बहुत राहत मिलेगी और इससे लोगों को सहुलियत मिलेगी। यात्रियों ने सहरसा- पूर्णिया रेल खंड में भी मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाए जाने की मांग की है। इसके अलावा लोगों ने बताया कि कोरोना के कारण दिल्‍ली व अन्‍य प्रदेशों के लिए भी कई ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया है। इससे भी यहां के लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों ने उन सभी ट्रेनों का परिचालन जल्‍द से जल्‍द शुरू कराने की मांग की है।  

Edited By: Abhishek Kumar