Move to Jagran APP

मुखिया मां की हत्या हुई...21 साल की बेटी उसी सीट पर उप चुनाव में जीती: बोली- मम्‍मी के सपनों को करूंगी साकार

Sultanganj Mukhiya By Election Result प्रखंड के तीन पंचायतों के विभिन्न पदों पर हुए उप चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रखंड मुख्यालय में संपन्न कराई गई। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतगणना सम्पन्न कराने को लेकर मतगणना स्थल पर सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गयी थी।

By Edited By: Prateek JainPublished: Sat, 27 May 2023 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 07:56 PM (IST)
मुखिया मां की हत्या हुई...21 साल की बेटी उसी सीट पर उप चुनाव में जीती: बोली- मम्‍मी के सपनों को करूंगी साकार
कुमैठा के नवनिर्वाचित मुखिया पूनम शर्मा को प्रमाण पत्र देते निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार मुर्म

सुल्तानगंज (भागलपुर), संवाद सूत्र: प्रखंड के तीन पंचायतों के विभिन्न पदों पर हुए उप चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रखंड मुख्यालय में संपन्न कराई गई।

loksabha election banner

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतगणना सम्पन्न कराने को लेकर मतगणना स्थल पर सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गयी थी। मतगणना शनिवार की सुबह 8:00 बजे प्रारंभ हुई। दो टेबल पर नौ राउंड में मतगणना संपन्न हुई।

193 मतों से जीती पायल

इसमें प्रखंड के कुमैठा पंचायत की मुखिया, ग्राम पंचायत कमरगंज के वार्ड संख्या 3 और 10 के वार्ड सदस्य एवं ग्राम पंचायत तिलकपुर वार्ड संख्या- 4 कचहरी पंच का परिणाम घोषित किया गया।

कुमैठा पंचायत से मुखिया पद पर पायल शर्मा निर्वाचित घोषित हुई। पायल शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सरोज कुमार चौधरी को 193 मतों के अंतर से पराजित कर दिया।

पायल शर्मा को 2033 तथा सरोज कुमार कुमार को 1840 मत मिले। इसके अलावा कमरगंज पंचायत से वार्ड संख्या तीन से पंकज कुमार एवं वार्ड संख्या 10 से अमृतेश कुमार झा वार्ड सदस्य पद के लिए निर्वाचित घोषित किये गये।

मां के अधूरे सपनों को करूंगी साकार: मुखिया पायल शर्मा

कुमैठा पंचायत की नवनिर्वाचित मुखिया पायल शर्मा ने कहा,

यह हमारी नहीं, बल्कि जनता की जीत है। जनता ने जिस भरोसे से मुझे अपना आशीर्वाद रूपी मत देकर विजयी बनाया है, मैं उस भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी।

उम्र भले ही कम है, रास्ते भले ही चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन मां अनीता देवी की हत्या के बाद मुझे गांव और समाज से बहुत कुछ सीखने को मिला है। जनता के विश्‍वास पर ही मैं चुनावी मैदान में आई और उनके आशीर्वाद से चुनाव जीती हूं।

मेरी मां अनीता देवी ने जो सपना देखा था, मैं उस सपनों को साकार करूंगी। मैं कुमैठा पंचायत पूरे बिहार में एक आदर्श पंचायत के रूप में विकसित करूंगी।

मेरी पहली प्राथमिकता आधी-अधूरी पड़ी नलजल योजना, गली-नली योजना को पूर्ण करूंगी और किसानों को सिंचाई के लिए बेहतर साधन उपलब्ध कराऊंगी।

वहीं, तिलकपुर पंचायत के वार्ड संख्या 4 से ग्राम कचहरी पंच पद से विजय साह को निर्वाचित घोषित किया गया। कटहरा पंचायत के वार्ड संख्या 13 से ग्राम कचहरी पंच से श्रवण कुमार और करहरिया वार्ड संख्या 4 से ग्राम कचहरी पंच माला कुमारी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है।

सभी नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार मुर्म ने प्रमाण पत्र देकर जीत की बधाई दी।

इस मौके पर सहायक निर्वाचन पदाधिकारी अजय कुमार मणि, पंचायती राज पदाधिकारी नीलिमा कुमारी, सांख्यिकी पदाधिकारी राकेश कुमार, एवं अन्य प्रखंड के पदाधिकारी सहित पुलिस पदाधिकारी हुआ अधिक संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे

जीत दर्ज करने के बाद समर्थकों में उत्साह

प्रखंड मुख्यालय में चुनाव परिणाम आने के साथ ही जीतने वाले प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में खुशी है तो हारने वाले प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में गम है।

जीते हुए प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र मिलने के बाद उनके समर्थकों में काफी खुशी देखी गई। मतगणना में आए समर्थकों ने एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर जीत की बधाई दी और जिंदाबाद का नारा लगाते हुए। अपने-अपने पंचायत की ओर प्रस्थान किया।।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.