Move to Jagran APP

यहां बालू का काला खेल जारी, दिन के उजाले में बेखौफ माफिया करा रहे खनन, अमरपुर में फिर दो ट्रैक्टर जब्त

बांका में अवैध बालू खनन का कारोबार जारी है। यहां दिन के उजाले में भी माफिया खनन करवा रहे हैं। अमरपुर में मंगलवार की रात को पुलिस ने दो ट्रैक्टर जब्त किया। दोनों ट्रैक्टर को पुलिस ने तारडीह गांव के समीप नदी में जब्त किया है ।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 03:50 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 03:50 PM (IST)
यहां बालू का काला खेल जारी, दिन के उजाले में बेखौफ माफिया करा रहे खनन, अमरपुर में फिर दो ट्रैक्टर जब्त
बांका में अवैध बालू खनन का कारोबार जारी है।

 जागरण संवाददाता, बांका। वीरमां ,तारडीह सहित आसपास के प्रतिबंधित बालू घाट पर सीमावर्ती थाना क्षेत्र के सक्रिय बालू माफिया की सक्रियता काफी बढ़ गयी है। पुलिस ने इस क्रम में अवैध खनन करते दो अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया है । अवैध बालू लदा दोनों ट्रैक्टर को पुलिस ने तारडीह गांव के समीप नदी में जब्त किया है । जब्त ट्रैक्टर रजौन थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है । वैसे, ट्रैक्टर चालक नदी में ट्रैक्टर छोड़कर मौके से भागने में सफल रहा।

loksabha election banner

रुपसा से लेकर सिंहनान तक होता है खनन

ज्ञात हो कि वीरमां गांव के समीप भागलपुर जिला के जगदीशपुर एवं सजौर थाना क्षेत्र तथा घोघा बीयर से सिंहनान तक चांदन नदी के पूर्वी हिस्सा रजौन थाना क्षेत्र का सीमा है । यहीं कारण हैै कि रजौन के रूपसा से लेकर सिंहनान गांव तक तथा भागलपुर के जगदीशपुर एवं सजौर थाना क्षेत्र के सक्रिय बालू माफिया टहसूर एवं अन्य मार्ग होते हुए अमरपुर थाना क्षेत्र के सीमा पर प्रवेश कर जाते हैं । और नदी से अवैध खनन करते हैं।

देर रात पुलिस ने की कार्रवाई

मंगलवार के दैनिक जागरण के अंक में सीमावर्ती थाना क्षेत्र के सक्रिय बालू माफिया द्वारा अमरपुर थाना क्षेत्र के सीमा में आकर बालू उत्खनन करने को लेकर प्रमुखता से प्रकाशित किया था । जिसपर मंगलवार की देर रात तारडीह गांव के समीप चांदन नदी में पुलिस ने रजौन थाना क्षेत्र के दो अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया । ज्ञात हो कि प्रतिबंधित बालू घाट से अवैध उत्खनन रोकने के लिए पुलिस द्वारा पिछले एक माह में लगभग एक दर्जन से अधिक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर एवं आधा दर्जन चालक को गिरफ्तार भी किया है । पुलिस के लगातार छापेमारी से बालू माफिया में हडकंप मचा हुआ है । थानाध्यक्ष अरङ्क्षवद कुमार राय ने बताया कि तारडीह से दो अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया गया है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.