Move to Jagran APP

ICSE 10th Board result 2020 : ताहा हसन खान बने जिला टॉपर, अदिति श्री को दूसरा स्थान

ICSE 10th Board result 2020 भागलपुर के ताहा हसन खान जिला का टॉपर बना। वहीं अदिति श्री दूसरे स्‍थान पर रहीं। दोनों माउंट असीसि स्‍कूल भागलपुर के विद्यार्थी हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 07:32 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 07:32 PM (IST)
ICSE 10th Board result 2020 : ताहा हसन खान बने जिला टॉपर, अदिति श्री को दूसरा स्थान
ICSE 10th Board result 2020 : ताहा हसन खान बने जिला टॉपर, अदिति श्री को दूसरा स्थान

भागलपुर, जेएनएन। आइसीएसई बोर्ड 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को आया। इस परीक्षा में जिले के छात्र-छात्राओं ने अपनी मेधा का शानदार प्रदर्शन किया है। इस बार के रिजल्ट में छात्रों पर छात्राएं भारी पड़ी है। माउंट असिसी स्कूल भागलपुर का होनहार छात्र ताहा हसन खान 99 फीसद अंक लाकर 10वीं बोर्ड का जिला टॉपर बना। वहीं, इसी स्कूल की अदिति श्री 98.8 फीसद नंबर लाकर जिले में दूसरे स्थान पर रही। 

loksabha election banner

ताहा को आइटी इंजीनियर बनने की है तमन्ना 

भीखनपुर के इस्लामनगर निवासी मधुमेह रोग विशेषज्ञ डॉ. कामरान खान और डॉ. रानी खान के पुत्र ताहा हसन खान आइसीएसई दसवीं बोर्ड के जिला टॉपर बने। हसन को 99 फीसद मार्क्स आया है। हसन को आईटी इंजीनियर बनने की तमन्ना है। उनके पिता ने बताया कि हसन के नामांकन के लिए दिल्ली के एक फेमस निजी कॉलेज हुआ है। हसन को गणित विषय में काफी ज्यादा रुचि है। वह अपने दादा सूलैमान खान पूर्व  शिक्षक को आदर्श मानता है। ताहा हसन ने बताया कि उन्‍होंने पूरे मनोयोग से पढ़ाई की है। इसके लिए माता-पिता और घर के अन्‍य स्‍वजनों ने काफी सहयोग किया। इसके अलावा स्‍कूल के शिक्षकों ने भी काफी सहयोग किया है।

डॉक्टर बनना चाहती है अदिति श्री 

नवाब कॉलोनी की रहने वाली अदिति श्री माउंट असिसी स्कूल की छात्रा है। दसवीं बोर्ड में 98.8 फीसद नंबर लाकर दूसरे स्थान पर है। अदिति को डॉक्टर बनने की इच्छा है। अदिति ने कहा कि इस कामयाबी के पीछे मम्मी पापा और स्कूल के शिक्षकों का मार्गदर्शन है। इंटर की पढ़ाई के बाद की पढ़ाई मेडिकल की तैयारी करेगी। पिता जगनाथ पांडे और मां सुनीता पांडे ने बेटी को मिठाई खिलाकर हौसला बढ़ाया। अदिति की इस उपलब्धि पर उनके स्‍वजन के अलावा मित्र, शिक्षक और आसपास के लोग भी खुश हैं। वे उन्‍हें बेहतर सलाह रहे हैं। लोगों ने कहा कि अदिति ने जिले का नाम रोशन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.