भागलपुर [जेएनएन]। पति व अन्य ससुरालियों पर किए दहेज प्रताडऩा का मुकदमा नहीं उठाने पर पत्नी को तीन तलाक देने का मामला प्रकाश में आया है। नाथनगर इलाके के नरगा निवासी अलकुमा को उनके पति सरदारपुर निवासी मु. सरफराज ने तीन तलाक दे दिया। इसकी लिखित शिकायत लेकर पीडि़ता थाने गई। लेकिन इंस्पेक्टर से मुलाकात नहीं होने के कारण शिकायत दर्ज नहीं हो सकी। सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने कहा कि महिला यदि शिकायत लेकर आएगी तो मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई होगी।

अलकुमा ने बताया कि उसने पति मु. सरफराज, सास बीबी मासा और सौतेली ननद बीबी गुलफसो पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे को उठाने के लिए अक्सर आरोपित समेत अन्य दबाव बनाते थे। उसे वे लोग जान से मारने की धमकी भी देते थे।

इसके बावजूद उसने मुकदमा उठाने से इन्कार कर दिया। पीडि़ता के मुताबिक सुबह सभी ने उसे बुरी तरह मारा-पीटा। गला दबाकर हत्या का भी प्रयास किया। बच्चे की भी बुरी तरह पिटाई की। इसके बाद पति ने तीन तलाक दे दिया। वहीं, नाथनगर प्रभारी इंस्पेक्टर मु. अली साबरी ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं आया है। यदि पीडि़ता शिकायत लेकर आती है तो आगे की की कार्रवाई होगी।

तीन तलाक मामले में पति के खिलाफ केस दर्ज
नरगा निवासी महिला की लिखित शिकायत पर उसके पति मो. सरफराज के खिलाफ मारपीट कर तीन तलाक दिए जाने के केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में ससुराल वालों को भी आरोपित बनाया गया है।


नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने बताया कि इसके पूर्व में भी पीड़िता के द्वारा अपने पति सहित अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया गया था। पहले से दर्ज दहेज उत्पीड़न के केस में ही तीन तलाक के मामले को जोड़कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं पीड़िता ने बताया कि तलाक देने के बावजूद पति उसका पीछा कर रहा है। सोमवार को वह कुछ काम से भागलपुर गई थी। वापस लौटने के दौरान रास्ते मे साहेबगंज भैरवा तालाब के समीप पीछा कर रहे उसके पति ने ऑटो से खींचकर मारपीट की। किसी तरह वहां से जान बचाकर मायके गई। पीड़िता का कहना है उसके पति ने करीब दो माह से उसका खर्चा पानी बंद कर दिया था। वह जेवरात बेचकर अपना और अपने बच्चों का भरण पोषण कर रही थी। अब तो पति ने तलाक देकर घर से भी भगा दिया है।


गौरतलब है कि बीते रविवार की सुबह दहेज प्रताड़ना का केस उठाने को लेकर आरोपित पति ने पीड़िता की पिटाई की थी। इसके बाद तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया था।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप