Move to Jagran APP

झारखंड के दुमका से भागलपुर आए पति-पत्नी, फर्जी दारोगा बोला- अब तो जेल जाना पड़ेगा, फिर लूट लिए पैसे

बिहार के भागलपुर में झारखंड के दुमका से इलाज कराने आए पति-पत्नी को एक फर्जी दारोगा ने लूट लिया। दोनों पर रौब जमाते हुए शख्स ने खुद को दारोगा बताया और दोनों को जेल भेजने की बात करने लगा। इसके बाद उसने...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 10:11 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 10:11 AM (IST)
झारखंड के दुमका से भागलपुर आए पति-पत्नी, फर्जी दारोगा बोला- अब तो जेल जाना पड़ेगा, फिर लूट लिए पैसे
प्रारंभिक तफ्तीश करने मौके पर पहुंची जोगसर पुलिस। (फोटो-जागरण)।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नकली दारोगा बन झारखंड के दुमका लक्खीकुंड निवासी दिलवर हुसैन को समाहरणालय-कचहरी रोड में रोक कर जबरन पांच हजार रुपये छीन लेने का मामला सामने आया है। जोगसर थानाध्यक्ष अजय कुमार अजनवी को प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना की जानकारी दी तो चंद मिनटों में गश्ती दल मौके पर पहुंच गई और पीड़ित दिलवर हुसैन और उनकी पत्नी बीबी अंजू ने घटना की जानकारी दी। प्रत्यक्षदर्शियों में एक ने शातिर की तस्वीर मोबाइल से दिखाई तो पीड़ित ने उसकी पहचान उसी शातिर के रूप में कर ली है, जिसने खुद को दारोगा बता जबरन जेब में रखे पांच हजार रुपये छीन लिए थे। पुलिस घटना को अंजाम देने वाले शातिर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

जोगसर पुलिस ने प्रारंभिक तफ्तीश में आरोपित की पहचान कर ली है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पीडि़त की पहचान पर बबुआ उर्फ वरुण पाठक के विरुद्ध ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व में आरोपित के विरुद्ध तिलकामांझी में और दो साल पूर्व इशाकचक थाने में केस दर्ज है। इशाकचक थानाध्यक्ष रहे इंस्पेक्टर एसके सुधांशु ने फर्जी प्रेस कार्ड के साथ भोलानाथपुल के समीप लोगों को भयादोहन करते हुए गिरफ्तार कर लिया था। जोगसर पुलिस सीसी कैमरे की फुटेज का अवलोकन कर उसकी हाल में समाहरणालय रोड में ठगी की दो घटनाओं और चेन छिनतई की वारदातों में संलिप्तता को लेकर भी छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें: कोढ़ा गैंग की अनोखी स्टाइल: पहले कुल देवी की पूजा, फिर देते हैं वारदात को अंजाम, करते हैं खुजली वाले पाउडर का इस्तेमाल

दुमका से आए थे डाक्टर को दिखाने

दिलवर हुसैन भागलपुर के डाक्टर कुमार गौरव से उपचार कराने आए थे। डाक्टर को दिखाने के बाद आटो से समारहणालय चौक के समीप उतर कर पैदल नगर निगम चौराहा की तरफ जा रहे थे तभी बाइक से पहुंचे शातिर ने उन्हें रोक कर खुद को दारोगा बता कहा कि तुम दोनों कहां से आ रहे हो, तुम्हें जेल भेजना है। इतना बोल वह किसी और से फोन पर बात करने का नाटक कर यह कहने लगा कि दो लोगों को पकड़े हैं, इन्हें जेल भेजना है।

इस बीच दिलवर की पत्नी बीबी अंजू को उसने कड़क आवाज में एक बोतल ठंडा पानी लाने को कह, वहां से हटा दिया और दिलवर की जेब में जबरन हाथ डालकर जेब में रखे पांच हजार रुपये निकाल कर बाइक से भाग निकला। अकस्मात हुई इस घटना से पति-पत्नी रोने लगें। उनके पास दुमका वापस जाने को एक फूटी कौडी नहीं बची थी। वही रुपये थे जो ठग ने जबरन ले लिया था। बाद में जोगसर पुलिस ने मदद की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.