Move to Jagran APP

हैप्पी न्यू ईयर 2022: 2022 के स्वागत में केक बाजार में उछाल, देर रात तक केक की दुकानों पर जुटी रही खरीददारों की भीड़

नए साल के स्‍वागत को लेकर केक बाजार में उछाल दिखा। देर रात और शनिवार की सुबह तक लोगों की भीड़ केक दुकानों पर दिखी। लोगों ने एक सप्ताह पहले तक आर्डर दे रखा था। केक कारोबारी ने बताया कि...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 12:37 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 12:37 PM (IST)
हैप्पी न्यू ईयर 2022: 2022 के स्वागत में केक बाजार में उछाल, देर रात तक केक की दुकानों पर जुटी रही खरीददारों की भीड़
नए साल के स्‍वागत को लेकर केक बाजार में उछाल दिखा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर।  नववर्ष के उत्साह पर लगाम लगाने को प्रशासन ने पार्क को दो जनवरी तक बंद कर रखा है। लेकिन, युवा इस अवसर को उत्साह के रंग रंगने की कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहते है। नववर्ष खासतौर से युवाओं के लिए धूम-धमाल करने का एक अवसर बनकर आता है। नए साल के उल्लास में युवा नाच-गाने के साथ घरों के बाहर पार्टी मनाकर केक काटकर अपनी खुशियों का इजहार करते हैं, लेकिन इस बार कोरोना के चलते लोग घरों पर रहकर नववर्ष का स्वागत करने की तैयारी में हैं। शहर में वर्ष 2022 के स्वागत को लेकर शहरवासी ने काफी पैमाने पर केक का आर्डर दुकानदारों को मिला है। लोगों ने एक सप्ताह पहले तक आर्डर दे रखा था।

loksabha election banner

देर रात 10 बजे तक केक की दुकानों में खरीददार जुटे रहे। लोग अपने पसंद के अनुरूप केक तैयार कराने का आर्डर दिया है। इसमें खासकर युवाओं की काफी संख्या है। ऐसे में आधा से एक किलो तक के छोटे केक की डिमांड बढ़ गई है। जहां पिछले साल तक ग्रुप में लोगों के उत्सव मनाए जाने की वजह से तीन से चार किलो के केक की मांग रही। नव वर्ष के स्वागत में कहीं फूलों की खुशबू बिखरेगी तो कहीं अपनों को चॉकलेट व केक का उपहार दिया जाएगा।

इन केक की बाजार में रही मांग

कचहरी स्थित मेयफेर के संचालक नवीन कुमार ने बताया कि नववर्ष का उत्सव घरों में मनाए जाने से पिछली बार की अपेक्षा इस बार छोटे केक अधिक डिमांड में हैं। आधा किलो व एक किलो के केक की अधिक बिक्री है। इसमें भी एक किलो के डिजाइनर केक ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। फुल चाकलेट अवालांच, पाइन एप्पल, गुलाब फ्लेवर कप पेस्टी, स्नोमैन आदि डिजाइन के केक अधिक पसंद किए जा रहे हैैं। इनमें भी लोग 350 से एक हजार रुपये की कीमत का केक लेना लोग अधिक पसंद कर रहे हैं। वहीं आदर्श के संचालक बलराम झुनझुन वाला बताया कि इस बार नववर्ष पर केक का काफी डिमांड रहा। इसमें हैंड मेड चॉकलेट, वाइट व डार्क चॉकलेट लोग खरीद रहे हैं। चॉकलेट की डिजाइन अब साधारण नहीं बन रही बल्कि इसमें तरह तरह की डिजाइनों को बनाने का आर्डर है कोई एंजल बनवा रहा है तो खिलौना।

जमकर मना जश्न, हुई आतिशबाजी

उधर 31 दिसंबर की रात व एक जनवरी को शहर में जगह जगह न्यू ईयर पार्टी का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए थीम का भी चयन कर लिया गया है। लोगों ने जमकर आतिशबाजी भी की। कहीं Óडिस्को तो कहीं Óएंजल नाइट की थीम में लोग झूमेंगे। थीम पार्टीज की भी तैयारी पूरी हो चुकी है जिसमें क्लब, संस्थाओं के साथ ही होटल व रेस्टोरेंट््स भी खास अंदाज में नए साल को यादगार बनाने के लिए कमर कस चुके हैं।

फुल बाजार भी रहा गुलजार

फूलों के विक्रेता अमित ने कहा कि वैसे तो नए साल पर गुलाब के फूलों की ज्यादा मांग रहती है। इसमें सफेद, पीला, गुलाबी व देसी लाल गुलाब लोग ज्यादा खरीदते हैं। ङ्क्षसगल गुलाब ज्यादा बिकता है। अब लोग नए साल पर विदेशी फूल पसंद कर रहे हैं। इसमें ऑर्कि ड की डिमांड ज्यादा हो गई है। इसका बुके और पार्टी में भी इससे डेकारेशन किया जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.