भागलपुर [जेएनएन]। नाथनगर विधानसभा क्षेत्र से हम पार्टी के उम्मीदवार अजय कुमार राय के पक्ष में चुनाव प्रचार करने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री सह हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी बरहपुरा पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि महागठबंधन का असली उम्‍मीदवार अजय कुमार राय हैं। इसलिए सभी बिना कुछ सोचे समझे उन्‍हें मत दें।

उन्‍होंने यहां से राजद को अपना उम्‍मीदवार बना देने की आलोचना की। उन्‍होंने कहा कि नाथनगर सीट से हम की बहुत पहले से दाबेदारी थी, जिसके तहत उन्‍होंने हम प्रत्‍याशी के रूप में अजय को टिकट दिया। लेकिन राजद के उसके बाद यहां से अपना उम्‍मीदवार उतार दिया। राजद ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है। इसलिए जनता उन्‍हें सबक सिखाएं और हम उम्‍मीदवार को विजयी बनाएं। उन्‍होंने केन्‍द्र सरकार और राज्‍य सरकार की जमकर आलोचना की। उन्‍होंने कहा कि देश और राज्‍य की जनता अब सब कुछ समझ चुकी है। दोनों सरकार पूंजीपतियों के हित में काम कर रही है। गरीबों का इस सरकार ने मजाक बनाया है। यह सरकार दलित और मुस्लिम विरोधी है।

चुनावी दौरे पर बरहपुरा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि नाथनगर से महागठबंधन के असली उम्मीदवार अजय कुमार राय हैं। उनके इस कथन का समर्थन साथ आए वीआइपी पार्टी के मुकेश सहनी ने भी किया। दोनों नेताओं ने नाथनगर उपचुनाव में राजद द्वारा प्रत्याशी उतारने की आलोचना की। कहा कि नाथनगर सीट से हम की बहुत पहले से दावेदारी थी। इसी के तहत उन्होंने हम प्रत्याशी के रूप में अजय को टिकट दिया। राजद ने इसके बाद यहां से अपना उम्मीदवार उतार दिया। राजद ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है। इसलिए जनता उन्हें सबक सिखाएं और हम उम्मीदवार को विजयी बनाएं। उन्होंने केंद्र सरकार और राज्य सरकार की जमकर आलोचना की। कहा, दोनों सरकारें पूंजीपतियों के हित में काम कर रही हैं। गरीबों का इस सरकार ने मजाक बनाया है। दोनों ने टिल्हाकोठी, बिंदटोली, रामपुर खुर्द निस्फ अंबई, शाहजंगी, सरघो, ममलखा और सबौर इलाके में मतदाताओं से मुलाकात की।

इससे पहले रविवार को नाथनगर विधानसभा क्षेत्र से हम पार्टी के उम्मीदवार अजय कुमार राय के पक्ष में चुनाव प्रचार करने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री सह हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी एवं वीआइपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी जगदीशपुर पहुंचे। इस मौके पर मुकेश सहनी ने चुनावी सभा में कहा कि हम प्रत्याशी अजय कुमार राय महागठबंधन के असली उम्मीदवार हैं। उन्हें वीआइपी, रालोसपा एवं कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने तय किया था कि विधानसभा उपचुनाव महागठबंधन की सभी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी और जो जिनकी सीङ्क्षटग सीट है उन्हें दिया जाएगा। बाकी जहां एनडीए की सीट है वहां चारों पार्टी एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी लेकिन राजद ने मनमानी करते हुए सभी चारों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार दिए जो अनुचित है। उन्होंने प्रखंड क्षेत्र के योगीवीर, वादे हड़वा, देसरी अंगारी सहित विभिन्न गांवों में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हम प्रत्याशी अजय राय को जिताने का अपील की। वहीं जीतन राम मांझी ने सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमने मुख्यमंत्री रहते हुए किसानों के हित के लिए निर्णय लिया था कि 5 एकड़ तक जमीन वाले किसानों को बिजली बिल नहीं देना पड़ेगा। बेरोजगार युवाओं को पांच हजार रुपये प्रति माह भत्ता दिया जाएगा। दलितों को खेती के लिए एक एक एकड़ जमीन देने का निर्णय लिया था। लेकिन मुझे हटाकर नीतीश कुमार ने सभी योजनाओं को निरस्त कर दिया। सभा को पार्टी उम्मीदवार अजय राय ने भी संबोधित किया।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस