भागलपुर [जेएनएन]। सबौर प्रखंड परिसर में आए दिन चोरी की घटनाओं के कारण वहां स्थित सृजन कार्यालय में सुरक्षा के मद्देनजर सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। सृजन कार्यालय में सिल्क कपड़े की हाईटेक प्रिंटिंग मशीन सहित एक करोड़ रुपये से ज्यादा के सामान हैं। घोटाला उजागर होने के बाद सीबीआइ ने इसे सील किया था। सामान की सूची भी बनी थी। उसके बाद जिला द्वारा नाथनगर के बीसीओ को कार्यालय का कस्टोडियन बनाया गया। कार्यालय में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था भी है। इसके बावजूद जिला मुख्यालय ने बीडीओ को सीसी कैमरा लगाने का निर्देश दिया है। ताकि सही से निगरानी हो सके।

प्रखंड कार्यालय परिसर में घेराबंदी नहीं रहने की वजह से पूरा परिसर असुरक्षित है। रात में शरारती तत्वों का आना जाना लगा रहता है। सूत्रों की मानें तो कई बार सृजन कार्यालय में भी चोरी का प्रयास भी किया गया लेकिन उंची दीवारें और गेट के पास पहरेदारी की वजह से चोर नाकाम रहे। हालांकि इस संबंध में किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं है। कार्यालय में क्या है इसकी पूरी जानकारी सीबीआई के पास है। बीच बीच में सीबीआई आती रहती है। सृजन का काम बंद है। आसपास के लोगों का सृजन में लाखों रुपया जमा है। लोग सृजन खुलने की उम्मीद में हैं। उन्हें लग रहा है कि उसके बाद उनका जमा पैसा मिल जाएगा।

सृजन कार्यालय में बहुत जल्द सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए पहल जारी है। परिसर की घेराबंदी के लिए भी जिला मुख्यालय को पत्र भेजा गया है। - ममता प्रिया, बीडीओ सबौर

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप