Move to Jagran APP

'बुनकरों के बिजली बिल बकाये की माफी का प्रस्ताव सरकार को भेजा'

प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी ने शनिवार को कहा कि भागलपुर के बुनकर मेहनती हैं। उनके द्वारा तैयार कपड़े विदेशों में भी ख्याति प्राप्त कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Jul 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jul 2017 03:01 AM (IST)
'बुनकरों के बिजली बिल बकाये की माफी का प्रस्ताव सरकार को भेजा'

भागलपुर। प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी ने शनिवार को कहा कि भागलपुर के बुनकर मेहनती हैं। उनके द्वारा तैयार कपड़े विदेशों में भी ख्याति प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने एक वर्ष की अवधि में बुनकरों के लिए सबसे बड़ा काम यह किया है कि उनके बिजली बिल माफी के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा।

loksabha election banner

आयुक्त शनिवार को बुनकर संघर्ष समिति द्वारा चंपानगर में आयोजित विदाई समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने पावरलूम के लिए किए गए सर्वे एवं उनका पंजीकरण किए जाने का भी उल्लेख किया। उन्होंने बुनकर पहचान पत्र का भी उल्लेख किया, जिससे बुनकरों को सरकार द्वारा उपलब्ध की जाने वाली सुविधाओं का शत प्रतिशत लाभ मिल सके।

समारोह की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष नेजाहत अंसारी ने की। आयोजन में देवाशीष बनर्जी, जुम्मन अंसारी, अयाज अली, सज्जन कुमार, प्रदीप लाल, जियाउर रहमान, गोपाल तांती व मीडिया प्रभारी अफजाल अंसारी ने सहयोग किया। समारोह में एसपी सिंह, एनके झा, विनोद ओसवाल व सिल्क बोर्ड के गहलौत साहब थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.